CWG 2022 Amit Panghal : Amit Panghal ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया, इंग्लैंड के Kiaran MacDonald को फाइनल में हराया

Amit Panghal Gold Medal: भारत के बॉक्सर Amit Panghal ने स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के Kiaran MacDonald को हरा दिया।

CWG 2022 Amit Panghal :  Amit Panghal ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया, इंग्लैंड के Kiaran MacDonald  को फाइनल में हराया
Amit Panghal won gold medal for India

 Amit Panghal won Gold Medal

Commonwealth Games 2022 के 10वें दिन की शुरुआत भी भारत के लिए बहुत ही अच्छी रही है। भारतीय टीम ने Boxing में 2 गोल्ड मेडल जीत लिए है।  और हॉकी में एक ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया हैं। भारत की Neetu ने Women's Final Match में शानदार जीत दर्ज के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया है। जबकि Mens Final में Amit Panghal ने जीत दर्ज कर ली हैं। अमित ने फ्लाईवेट कैटेगरी में इंग्लैंड के खिलाड़ी Kiaran MacDonald  को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है।

Amit Panghal won gold medal for India

अमित ने शुरुआत से ही बड़त बनाए रखी थी

Amit Panghal ने सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को जीता लिया था। उन्होंने इसे ही बरकरार रखते हुए फाइनल में भी बहुत बेतरीन जीत हासिल कर ली हैं। Amit Panghal ने पहले राउंड से ही पॉइंट्स में बढ़त बनानी शुरू कर दी थी। और इसके बाद उन्होंने दूसरे और तीसरे राउंड में भी पूरी तरह से जान लगा दी। अमित तीसरे राउंड खत्म होने तक ही आगे रहे और मैच को आसानी से जीत लिया। उन्होंने इंग्लैंड के मैकडोनाल्ड को हराकर गोल्ड पर अपना कब्जा कर लिया है।

नीतू ने भी भारत को स्वर्ण दिलाया

भारत को बॉक्सर Neetu ने भी गोल्ड मेडल दिला दिया है। उन्होंने इंग्लैंड की बॉक्सर को बुरी तरह पछाड़ा।  इस तरह Commonwealth Games 2022 के 10वें दिन भारत को बॉक्सिंग से 2 और गोल्ड मेडल मिल गए हैं। और वहीं महिला हॉकी से भी भारत को एक ब्रॉन्ज मेडल मिल गया हैं।

Also Read:CWG 2022 : बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक के बाद अब दीपक पूनिया ने भी जीता स्वर्ण पदक