Yuzvendra Chahal : युजवेंद्र चहल ने तोड़ा भूवी का रिकॉर्ड, बने टी20 के किंग

IND vs NZ: युजवेंद्र चहल ने भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ दिया है। ओर टी20 क्रिकेट में एक नया मुकाबला हासिल कर लिया हैं।

Yuzvendra Chahal : युजवेंद्र चहल ने तोड़ा भूवी का रिकॉर्ड, बने टी20 के किंग
Yuzvendra Chahal became the highest wicket-taker in T20i

IND vs NZ T20

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को अपने नाम कर चुकी है। और इस मुकाबले में  भारतीय टीम टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने के लिए आई थी। और इस मुकाबले की प्लेइंग 11 में उमरान मलिक की जगह पर युजवेंद्र चहल खेलना का मौका का मौका दिया गया। 

युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबले के अपने पहले ओवर में ही एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। युजवेंद्र चहल ने न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज फिन एलेन को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेज दिया। और वो इसके साथ ही भारत के लिए टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं।

चहल ने भुवी को छोड़ा पीछे

Yuzvendra Chahal became the highest wicket-taker in T20i

युजवेंद्र चहल ने ग्लेन फिलिप्स के रूप में टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 91वां विकेट चटकाया। और ये काम उन्होंने अपने 75वें मुकाबले में ही कर दिया। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार इस लिस्ट में सबसे ऊपर थे। और उन्होंने अब तक 90 विकेट चटका दिए हैं। 90 विकेट लेने के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 87 मुकाबले खेले हैं। और वहीं नंबर 3 पर रविचंद्रन अश्विन मौजूद है। आर अश्विन ने 65 मुकाबलों में 72 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं 60 मुकाबलों में 70 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह नंबर 4 पर मोजूद हैं।

श्रीलंका के खिलाफ भी किया शानदार प्रदर्शन 

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में खेली गई। टी20 सीरीज के 3 मुकाबलों में युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट अपने नाम किए थे। और पहले मुकाबले में उनको चाहे विकेट नही मिला। लेकिन इसके बाद युजवेंद्र चहल ने वापसी की और 1 विकेट अपने नाम किया।इसके बाद सीरीज के तीसरे और लास्ट मुकाबले में उन्होंने 2 विकेट  चटकाएं थे। इस सीरीज की बात​ करे। 

भारतीय टीम ने इसके 2 मुकाबले जीत लिए थे। एक मुकाबले में उसको हार का सामना करना पड़ा था। पहला मुकाबला टीम इंडिया हार गई थी। और वहीं दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन तीसरे और अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने वापसी की और मुकाबला जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया।

Also Read: IND vs NZ: रोहित शर्मा ने तोड़ दिया एमएस धोनी का रिकॉर्ड, कर दिया नया कारनामा

टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले 5 भारतीय गेंदबाज

  • 1. युजवेंद्र चहल- 91* विकेट
  • 2. भुवनेश्वर कुमार- 90 विकेट
  • 3. रविचंद्रन अश्विन- 72 विकेट
  • 4. जसप्रीत बुमराह- 70 विकेट
  • 5. हार्दिक पांड्या- 64 विकेट