Sanju Samson: संजू सैमसन की कप्तानी में India A ने New Zealand A को 7 विकेट से हराया,

Ind A vs NZ A : संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी फैसला किया और भारत के गेंदबाजों ने NZ को 40.2 ओवर में 167 रन पर ही ढेर कर दिया। भारत ने 31वे ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

Sanju Samson: संजू सैमसन की कप्तानी में India A ने New Zealand A को 7 विकेट से हराया,
Under the captaincy of Sanju Samson India A beat New Zealand A by 7 wickets

 India A vs New Zealand A 

Sanju Samson की कप्तानी में India A  ने New Zealand A के खिलाफ खेले जा रहे ODI सीरीज में बहुत शानदार शुरुआत करते हुए। पहले ही अनाधिकारिक मुकाबले में New Zealand टीम को 7 विकेट से करारी मात दी। भारत की जीत में Shardul Thakur की बेहतरीन गेंदबाजी और टीम के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा।

Under the captaincy of Sanju Samson India A beat New Zealand A by 7 wickets

चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में Sanju Samson ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए। भारतीय गेंदबाजों ने NZ टीम को 40.2 वे ओवर में 167 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद India ने 31.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाते हुए मुकाबले में जीत हासिल कर ली।

संजू सैमसन की शानदार कप्तानी

New Zealand A की तरफ से भारतीय टीम को जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य मिला था। जिसें इस भारतीय टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत Prathvi Shaw और Rituraj Gaikwad ने की थी। पहले विकेट के लिए दोनों ने  35 रन की साझेदारी बनाई और इसके बाद प्रथ्वी शाह 17 रन पर ही आउट हो गए।

रुतुराज 41 रन बनाकर पवेलियन लोट गए। तब भारतीय टीम का स्कोर 91  था। भारत को तीसरा झटका Rahul Tripathi के रूप में लगा। , लेकिन इसके बाद कप्तान Sanju Samson और Rajat Patidar ने मिलकर टीम को जीत दिलाई।

Sanju Samson ने 32 गेंदों पर 3 छक्के ओर 1 चौके की सहायता से 29* रन बनाए। जबकि Rajat Patidar ने 41 गेंदों पर 7 चौकों की सहायता से 45* रन की शानदार पारी खेली। भारत की तरफ से इस मैच में Shardul Thakur ने बड़ियां गेंदबाजी की और उन्होंने 8.2 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाएं।

इसके अलावा Kuldeep Sen ने 3 और Kuldeep Yadav को 1 विकेट मिला। New Zealand A की तरफ से माइकल रिपोन ने सबसे ज्यादा बड़ी 61 रन की पारी खेली । इस मैच में संजू सैमसन की कप्तानी बहुत शानदार  रही।

Also Read:IND vs AUS T20: भारत के प्लेइंग 11 टीम को लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने उठाया सवाल, पंत को लेकर कही बड़ी बात