Pro Kabaddi League 2022 : यूपी की बंगाल वॉरियर्स पर शानदार जीत, प्रदीप नरवाल ने दिखाया जलबा

Pro Kabaddi League : प्रो कबड्डी लीग के रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा ने बंगाल वारियर्स की टीम को 33-32 से बुरी तरह हराया। ओर इस मुकाबले में शुरुआत से ही यूपी योद्धा की टीम ने बढ़त बनाकर रखी थी। लेकिन लास्ट में बंगाल टीम बराबरी के बहुत ज्यादा करीब पहुंच चुकी है

Pro Kabaddi League 2022 : यूपी की बंगाल वॉरियर्स पर शानदार जीत, प्रदीप नरवाल ने दिखाया जलबा
UP Yoddha defeated Bengal Warriors 33-32 in Pro Kabaddi League

Pro Kabaddi League 2022

 प्रो कबड्डी लीग के रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा ने बंगाल वारियर्स की टीम को 33-32 से बुरी तरह हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत कर लिया है। यूपी योद्धा की टीम अभी 18 मुकाबलों में 60 अंकों के साथ टेबल तालिका में नंबर 3 पर है। ओर इस मुकाबले में शुरुआत से ही यूपी योद्धा की टीम ने बढ़त बनाकर रखी थी। लेकिन लास्ट में बंगाल टीम बराबरी के बहुत ज्यादा करीब पहुंच चुकी है।  यूपी योद्धा के स्टार खिलाड़ी प्रदीप नरवाल ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

प्रदीप नरवाल के बदोलत जीती यूपी योद्धा

इस मुकाबले में यूपी योद्धा ने 5वें मिनट में 5-3 से अजय बढ़त बना ली। और, बंगाल वॉरियर्स ने सुपर टैकल कर दिया और स्कोर को 5-5 से बराबर कर लिया। थोड़ी देर के बाद, आशीष सांगवान ने रोहित तोमर के साथ सामना किया। बंगाल ने 9वें मिनट में 7-6 से बढ़त हासिल कर ली थी। और विनोद कुमार एक रेड से थोड़ा चूक गए।

UP Yoddha defeated Bengal Warriors 33-32 in Pro Kabaddi League

जिससे की यूपी ने स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। ओर युवी योद्धाओं ने बहुत शानदार प्रदर्शन करना जारी रखा। 15वें मिनट में 13-10 पर ढेर कर दिया। युवी योद्धाओं के आगे बढ़ने के साथ ही नरवाल ने टच पॉइंट लेना स्टार्ट रखा। और स्टार रेडर ने एक मल्टी-पॉइंट  कर दिया। और अपनी टीम को हाफ टाइम के स्ट्रोक पर 19-11 तक पहुंचाने में सहायता की।

दूसरा हाफ स्टार्ट होते ही बंगाल  टीम हुई ढेर

युवी योद्धाओं ने दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट में ही ऑल आउट कर दिया। और 22-11 से अजय बढ़त बना ली। यूपी योद्धा की ओर से मनिंदर सिंह ने 23वें मिनट में 24-13 से मुकाबले पर  दबदबा बनाकर रखा। और युवी योद्धाओं ने 27वें मिनट में 26-16 से बढ़त हासिल कर ली। मनिंदर सिंह के लिए युवी योद्धाओं के डिफेंस को तोड़ना काफी मुश्किल था। क्योंकि योद्धा की ओर से वॉरियर्स को मैट पर केवल 3 सदस्यों तक ही सीमित कर दिया गया था।

Also Read: IND vs NZ : मोहम्मद सिराज ने कर डाला कमाल, पहली बार क्रिकेट करियर में किया ये काम

मनिंदर ने 35वें मिनट में काफी अच्छी रेड की, लेकिन बंगाल वॉरियर्स 22-32 पर काफी पीछे रह गई। ओर, वॉरियर्स ने उम्मीद नहीं गवाई। मनिंदर सिंह ने सुपर रेड की और उनकी टीम को 39वें मिनट में ढेर  करने में मदद की। और 29-32 पर केवल 3 अंक पीछे रह गए। इसके बाद एक रेड पर प्रदीप नरवाल ने निश्चित किया। कि पकड़े जाने से पहले ही उन्होंने 1 बोनस अंक दर्ज किया।

और यह निश्चित किया था। कि उनकी टीम मुकाबले के लास्ट सेकंड में 33-31 पर आगे ही रहे। ओर मनिंदर ने एक ओर रेड मार दिया। जिससे लास्ट रेड से पहले ही युवी योद्धा 32-33 पर केवल एक अंक पीछे ही रह गए। और, तोमर ने बड़ी  सावधानी से कदम रखा और निश्चित किया। कि युवी योद्धा मुकाबले के अंत में विजेता के रूप में उभरे।