Trent Boult: ट्रेंट बोल्ट ने इंटरनेशनल से अपना करियर किया खत्म? न्यूजलेंड क्रिकेट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रिलीज करेगा

Trent Boult: ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट में 2011 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। लेकिन अब वो International Cricket से करियर खत्म करना चाहते हैं।

Trent Boult: ट्रेंट बोल्ट ने इंटरनेशनल  से अपना करियर किया खत्म? न्यूजलेंड क्रिकेट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रिलीज करेगा
Trent Boult to released from New Zealand Cricket Control

Trent Boult International Cricket

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज Trent Boult को New Zealand Cricket Board ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करने पर फैसला किया है। 33 वर्षीय Trent Boult ने बोर्ड के साथ काफी लंबी बातचीत की, जिसके बाद ही बोर्ड ने उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का मन बना लिया। बोल्ट ने खुद कई बार बोर्ड से ऐसा करने को कहा भी था। क्योंकि वह अब अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त परिवार के साथ और  अन्य घरेलू लीग में खेलकर बिताना का सोच रहे हैं।

Trent Boult अपने International Cricket करियर के आखिरी दौर में हैं। उनका रोल अपनी नेशनल टीम के लिए भी बहुत कम देखन को मिल सकता है।

Trent Boult to released from New Zealand Cricket Control

New Zealand Cricket के चीफ एग्जिक्यूटिव व्हाइट ने यह कहा कि,'हम Trent Boult की पोजीशन का बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने पूरी इमानदारी से सही कारणों को बताते हुए अपनी बात को सबके सम्मुख रखी हैं।

हम उनके जाने से बहुत दुखी हैं। वह अपनी शुभकामनाओं के साथ हमारे  अनुबंधित प्लेयर की सूची से भी जा रहे हैं।और उन्होंने आगे यह भी कहा कि,"ट्रेंट बोल्ट ने 2011 में अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से न्यूजीलैंड के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। और आज वह दुनिया के बहुत शानदार मल्टी फॉर्मेट क्रिकेटरों में आते हैं।

हमें गर्व है की उन्होंने जो कुछ हासिल किया हैं।" व्हाइट ने कहा कि, New Zealand Team में सेलेक्शन के लिए कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाडी को ही पहली अहम भूमिका दी जाएगी और ट्रेंट बोल्ट को इस बारे में पता भी है। इस बारे में हमारी बहुत बातचीत हुई हैं।

 बोल्ट ने क्या कहा?

New Zealand Cricket के लिए 78 टेस्ट में 317 विकेट, 93 ODI में 169 विकेट और 44 T20i में 62 विकेट लेने वाले ट्रेंट बोल्ट ने खुद इस बात को स्वीकार किया हैं। कि, यह फैसला लेना इतना भी आसान नहीं था। लेकिन अपने परिवार को दिमाग में रखते हुए ही उन्हें यह बहुत मुश्किल फैसला लेना ही पड़ा।

यह फैसला मेरे लिए बहुत मुश्किल था। मैं New Zealand Cricket को समर्थन के लिए धन्यवाद  करना चाहुंगा। देश के लिए क्रिकेट खेलना ही मेरा बचपन का सपना था। जो की पूरा हुआ है। मैं बहुत ही खुश हूं  याद करके जो की मैंने अपनी टीम के लिए पिछले 12 सालों में हासिल किया।

Also Read:Lendle Simmons Retirement : वेस्टइंडीज के क्रिकेटर लेंडल सिमंस ने International Cricket से सन्यास लेने का ऐलान किया।