IND vs NZ : भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा यह मुकाबला, जाने दोनो टीमों के आंकड़े

IND vs NZ T20I : भारत ओर न्यूजीलैंड टीम के बीच में टी20 मुकाबलों के हेड टू हेड पर अगर आप एक नजर देखे तो चौंक जाएंगे। भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच अब तक 21 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 11 मुकाबले भारतीय टीम ने अपने नाम किए हैं।

IND vs NZ : भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा यह मुकाबला, जाने दोनो टीमों के आंकड़े
T20 match between India and New Zealand team

IND vs NZ T20I Head to Head 

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच अब में टी20 सीरीज कल से शुरू होने जा रही है। भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर ज्यादा खास तो नहीं रहा। लेकिन टीम सेमीफाइनल में तो जगह बनाने में सफल रही थी।  वहां से उसे इंग्लैंड टीम के हाथों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। और एक बार फिर से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह ही गया।

T20 match between India and New Zealand team

इस बीच भारतीय टीम के वो खिलाड़ी जो न्यूजीलैंड नहीं गए। और ऑस्ट्रेलिया से सीधे ही भारत के लिए लोट आए हैं। और बाकी की टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में सीधे ही न्यूजीलैंड पहुंच गई है। भारत के बहुत बड़े बड़े और दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेलेंगे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के लिए ये सीरीज ज्यादा आसान नहीं होने वाली है। अगर आप इन दोनों टीमों के बीच में अब तक खेले गए। टी20  मैचों के आंकड़े अगर देखें तो वहां भी इस बात की तस्दीक ज्यादा होती है।

भारत ओर न्यूजीलैंड के टी20 में हेड टू हेड आंकड़े 

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच अब तक 21 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 11 मुकाबले भारतीय टीम ने अपने नाम किए हैं। और वहीं 9 मुकाबले न्यूजीलैंड टीम ने जीते हैं। और एक मुकाबला ऐसा भी रहा है। जिसमें रिजल्ट ही नहीं आया था। मतलब इन आंकड़ों को देखकर यह समझ सकते हैं। कि मुकाबला लगभग बराबरी का ही है। चाहे भारतीय टीम 2 मुकाबले ज्यादा ही जीती हो। लेकिन ये भी लगभग पक्का है।

जब मुकाबला होगा तो टक्कर  बराबर की ही होगी। और पूरा रोमांच भी देखने को मिलेगा। ओर सबसे खास बात तो ये भी है। कि न्यूजीलैंड टीम अपने ही घर में मुकाबला खेलेगी। और पूरी मजबूती के साथ में मैदान पर उतरने वाली हैं। वहीं भारतीय टीम बड़े ओर सीनियर खिलाड़ियों के बगैर युवा टीम के भरोसे ही मुकाबला करने वाली हैं।

Also Read:विराट कोहली ने रचा नया इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा कारनामा करने वाले वर्ल्ड के पहले क्रिकेटर बने

भारत की टी20 स्क्वाड

 हार्दिक पांड्या(कप्तान), इशान किशन शुभमन गिल,ऋषभ पंत,श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव,  हर्षल पटेल, मो सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

न्यूजीलैंड की टी20 स्क्वाड

केन विलियमसन (कप्तान),डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर,टिम साउदी,डेवोन कॉनवे, माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।