Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने T20I में जड़ा दूसरा शतक, रोहित शर्मा के खास क्लब में शामिल

Suryakaumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ माउंट माउंगानुई में अपने टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का दूसरा शतक लगाया।

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने T20I में जड़ा दूसरा शतक, रोहित शर्मा के  खास क्लब में शामिल
Suryakumar Yadav scored the second century of T20I career against NZ

Suryakumar Yadav Century

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना  जबरजस्त फॉर्म जारी रखा है। और न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में बहुत शानदार शतक लगाया। सूर्यकुमार यादव के करियर का यह दूसरा और टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भी दूसरा शतक है। और उन्होंने माउंट माउंगानुई में खेली गई इस पारी में 51 गेंदों मे 111* रन बनाए। जिसमें 11 चौके और 7 छक्के जड़े। और उनकी इस पारी की दम पर भारत ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ 191 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारत के लिए सूर्या का चौथा सर्वाधिक स्कोर

Suryakumar Yadav scored his second century in T20I

टी20 अंतराष्ट्रीय में सूर्यकुमार यादव का 111 रनों का यह शानदार स्कोर भारत के लिए चौथा सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। और सबसे खास बात तो यह है। कि तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी इस सूची में 117 रनों का भी उन्ही का ही है। जो की उन्होंने इसी साल नॉटिंघम में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ ही बनाया था। और इस मामले में विराट कोहली टॉप पर मोजूद हैं। जिन्होंने इस साल एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ बहुत ही शानदार शतक जड़ा था।

विराट vs अफगानिस्तान - 122*(61)

रोहित शर्मा vs श्रीलंका - 118(43)

 सूर्यकुमार यादव vs  इंग्लैंड -  117(55) 

सूर्यकुमार यादव vs न्यूजीलैंड - 111*(51)

 रोहित शर्मा vs वेस्टइंडीज - 111*(61)

भारत के लिए एक से अधिक T20I शतक

Suryakumar Yadav scored his second century in T20I

रोहित शर्मा- 4 

सूर्यकुमार यादव- 2 

केएल राहुल- 2

इसके साथ साथ सुरेश रैना, विराट कोहली और दीपक हुड्डा ने 1-1 बार इस फॉर्मेट में शतक जड़ा हैं। ओर सूर्यकुमार यादव एक से अधिक बार ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। और उन्होंने इसी साल इंग्लैंड को टीम के खिलाफ भी इंग्लैंड में ही एक शतक जड़ा था।

Suryakumar Yadav

वहीं एक ही साल में 2 टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले वह रोहित शर्मा के बाद अब दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए है। रोहित शर्मा ने 2018 में इंग्लैंड  और वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ शतक जड़े थे। और वहीं टी20 अंतराष्ट्रीय में इस साल भारत के लिए ही यह चौथा शतक है। जिसमें से 2 बार सूर्यकुमार यादव ने ही ऐसा कारनामा किया है।

Also Read:IND vs NZ 2nd T20I Live: भारत ओर न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कब और कहा देखे

भारत ओर न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की टीम 

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉनवे, डैरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन,ईश सोढ़ी, टिम साउदी

भारत की टीम 

ईशान किशन,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान),सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार।