CWG 2022 Day 7: Sudhir ने भारत के लिए छठा गोल्ड मेडल जीता, लॉन्ग जंप में श्रीशंकर को मिला रजत पदक

CWG 2022: सुधीर (पैरा - पॉवरलिफ्ट) ने भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक जीता। अब भारत की झोली में 6 स्वर्ण पदक हुए।

CWG 2022 Day 7:  Sudhir ने भारत के लिए छठा गोल्ड मेडल जीता, लॉन्ग जंप में श्रीशंकर को मिला रजत पदक
Sudhir won the gold medal in Para Powerlifting

Commonwealth Games 2022 Day 7 

Commonwealth Games 2022 में अब तक भारत ने कुल 20 पदक अपने नाम कर लिए हैं, जिसमें 6 स्वर्ण पदक, 7 रजत और 7 कांस्य पदक भी शामिल हैं। पदक तालिका में भारत 7वें नंबर पर है। 7वें दिन भारत के लिए Sudhir ने Para Powerlifting में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है।

और वहीं, लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर(Murli Srishankar ) ने रजत पदक जीता हैं। बॉक्सिंग में अमित पंघाल (Amit Panghal), जैस्मिन (Jasmin), सागर अहलावत ( Sagar Ahlawat) और रोहित टोकस (Rohit Tokas) ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। और चारों ने अपना एक एक पदक भी पक्का कर लिया है।

Sudhir won the gold medal in Para Powerlifting

भारत को पैरा पावरलिफ्टिंग में  स्वर्ण पदक

पैरा पावरलिफ्टर Sudhir ने पुरुषों के भारत को हेवीवेट कैटेगरी में 212Kg भार उठाकर स्वर्ण पदक दिलाया है। 87.30kg भार वाले सुधीर ने अपने पहले ही प्रयास में 208Kg वजन उठाया था। ,दूसरे प्रयास में उन्होंने 212kg वजन उठाया। अपने आखिरी प्रयास में Sudhir 217 Kg वजन उठाने में नाकाम रह गए।

और 134.5 पॉइंट्स लेकर Sudhir शीर्ष पर रहे और स्वर्ण पदक अपने नाम कर  लिया। Sudhir  भारत के लिए पैरा पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण जीतने वाले पहले एथलीट बन गए हैं। यह भारत के लिए Birmingham Commonwealth Games  में ये छठा स्वर्ण पदक है।

मुरली श्रीशंकर ने रजत पदक जीता

भारत के लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर  (Murli Srishankar)ने भारत को ट्रैक एंड फील्ड में दूसरा पदक दिला दिया है। श्रीशंकर ने  लॉन्ग जंप के फाइनल मुकाबले में 8.08 मीटर के बेस्ट जंप के साथ रजत पदक हासिल किया हैं। इसी के साथ श्रीशंकर राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में लॉन्ग जंप  में भारत के लिए रजत पदक जीतने वाले भारत के पहले पुरुष एथलीट बने।

महिलाओं में अंजू बॉबी ने 2002 राष्ट्रमंडल खेलों में लॉन्ग जंप में कांस्य पदक और प्रज्यूषा ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता हैं। और पुरुषों में सुरेश बाबू ने 1978 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक अपने नाम किया था। यह लॉन्ग जंप में भारत के लिए दूसरा ही रजत पदक है।

Also Read:CWG 2022: हरजिंदर कौर ( Harjinder Kaur ) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता,भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में 9वां मेडल मिला