Scotland Word Cup Squad: स्कॉटलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, बेरिंगटन करेंगे कप्तानी

Scotland ने आगामी T20 World Cup के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी रिचर्ड बेरिंगटन के हाथों सोपी गई है। जबकि Matthew Cross को टीम उप-कप्तान बनाया।

Scotland Word Cup Squad: स्कॉटलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, बेरिंगटन करेंगे कप्तानी
Scotland has announced the squad for the T20 World Cup 2022

Scotland Squad for T20 World Cup 2022

अक्टूबर में होने वाले T20 World Cup 2022 के लिए Scotland ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। अनुभवी बल्लेबाज Richard Berrington के हाथों में टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि पिछले World Cup में बढ़िया प्रदर्शन करने Bradley Wheel और Bradley Wheel को टीम में शामिल किया है। Matthew Cross टीम के उपकप्तान और विकेटकीपर होंगे।

 Scotland has announced the squad for the T20 World Cup 2022

इस 15 सदस्यीय टीम में लेग स्पिन Chris Greaves भी शामिल हैं। जिन्होंने पिछले साल T20 World Cup में स्कॉटलैंड में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने Scotland को Bangladesh के खिलाफ जीत दिलाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। और 45 रनों की शानदार पारी अपना रुतबा बनाया था।

बल्लेबाजी की बात की जाए तो  बेरिंगटन और क्रॉस के अलावा George Munsey  और कैलम मैकलियोड भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे। टीम के सेलेक्शन पर मुख्य कोच Shan Burgers ने यह कहा की, "हम T20 World Cup के लिए अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिए काफी खुश और उत्साहित भी हैं। हमने 15 खिलाड़ियों का चयन किया। हमें पूरा विश्वास है कि वे इस World Cup में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

T20 World Cup 2022 में उनका पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को Hobart के बेलेरिव Oval में West Indies के खिलाफ होगा। टीम अगले 2 मुकाबले Ireland और Zimbabwe के साथ खेलेंगे। T20 World Cup की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने वाली है। जो की 13 नवंबर तक चलेगी जिसमें कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे। 45 मुकाबलों में क्वालीफाइड और सुपर 12 राउंड के मुकाबले भी शामिल हैं।

Scotland team for the World Cup

Richard Berrington (Captain), George Munsey, Michael Lesk, Bradley Wheel, Chris Soul, Chris Greaves, Safyan Sharif, Josh Davey, Matthew Cross, Callum McLeod, Hamza Tahir, Mark Watt, Brandon McMullen, Michael Jones 

Also Read:T20 World Cup 2022: T20 World Cup के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका