Asian Youth Athletics Championships :एशिया के युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप मे अर्जुन और सविता टोप्पो ने जीते रजत पदक

Asian Youth Athletics Championships : सविता टोप्पो ने एशिया के युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 100 मीटर की रनिंग प्रतियोगिता में 14.19 सेकेंड का वक्त निकालकर दूसरे नंबर पर रहीं और भारत के लिए रतज पदक जीतने में कामयाब रही।

Asian Youth Athletics Championships :एशिया के युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप मे अर्जुन और सविता टोप्पो ने जीते रजत पदक
Savita Toppo won silver medals in Youth Athletics Championships of Asia

Asian Youth Athletics Championships 2022

युवा एथलीट खिलाड़ी सविता टोप्पो ने कुवैत में चल रही एशिया की युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप की लड़कियों की 100 मीटर  दौड़ में 14.17 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक जीत लिया हैं। और लड़कों की भाला फेंक प्रतियोगिता में अर्जुन ने 70.98 मीटर थ्रो से रजत पदक और हिमांशु मिश्रा ने 67.67 मीटर के थ्रो के साथ कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। ओडिशा की सविता टोप्पो ने भोपाल में हुई राष्ट्रीय युवा एथलेटिक्स स्पर्धा की 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता था।

Savita Toppo won silver medals in Youth Athletics Championships of Asia

 रोजी मीना ने राष्ट्रीय रिकार्ड नाम किया

तमिलनाडु की स्टार खिलाड़ी रोजी मीना पॉलराज ने 15 दिनों में दूसरी बार फिर से महिलाओं की पोल वाल्ट का राष्ट्रीय रिकार्ड अपने जीत लिया हैं।  शनिवार को यहां राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया हैं। 25 साल की रोजी मीना ने हाल ही में गांधीनगर में हुए। 36वें राष्ट्रीय खेलों में 4.20 मी. की ऊंचाई के साथ राष्ट्रीय रिकार्ड अपने नाम कर लिया था। उन्होंने तब 2014 में  सुरेखा के 4.15 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को भी तोड़ा डाला था।

रोजी मोनी ने शनिवार को 4.22 मीटर की ऊंचाई दर्ज की हैं। रेलवे की खिलाड़ी रवीना ने पिछले प्रतियोगिताओं में खराब प्रदर्शन के बाद लय हासिल करके। नये मीट रिकार्ड के साथ महिलाओं की 20 किलोमीटर की पैदल चाल रेस को अपने नाम कर लिया है। अमलान बोरगोहेन की अनुपस्थिति में दिल्ली के 19 साल के शिवम वैष्णव ने पक्का किया। कि 100 मीटर पुरुष  दौड़ में प्रतिस्पर्धा ऐसे ही बनी रहे।

Also Read:FIFA U-17 Women's World Cup: भारत क्वार्टर फाइनल की रेस से हुआ बाहर, दूसरे मुकाबले में मोरक्को ने हराया

उन्होंने पहले दौर में ही 10.76 सेकेंड का समय लगाकर इसमें सुधार करते हुए 10.43 सेकेंड के वक्त के साथ सेमीफाइनल में टॉप पर रहते हुए। फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। महिलाओं के वर्ग में हिमा दास शुरुआती 2 दौर में 11.75 सेकंड और 11.79 सेकंड के समय के साथ खिताब के रेस में बनी हुई है। और ज्योति यारराजी शुरुआती दौड़ के रेस को पूरा नहीं कर पाई।