IND vs NZ: बीसीसीआई को संजू सैमसन पर भरोसा नहीं रहा, प्लेइंग 11 से बाहर करने पर फैंस का रिएक्शन

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीज में खेले जा रहे दूसरे ODI में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर पर फैंस काफी भड़के हुए हैं।

IND vs NZ: बीसीसीआई को संजू सैमसन पर भरोसा नहीं रहा, प्लेइंग 11 से बाहर करने पर  फैंस का रिएक्शन
Sanju Samson being dropped from the playing XI in the second ODI.

IND vs NZ ODI

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हैमिल्टन के सेडोन पार्क में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम मैनेजमेंट ने एक चौकाने वाला निर्णय लेते हुए संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया हैं। और किसी को कुछ भी समझ नहीं आया है। कि संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर क्यों किया गया है।

टीम मैनेजमेंट के इस फैसले के बाद क्रिकेट फैंस काफी भड़के हुए है। और सोशल मीडिया पर बीसीसीआई का फैंस विरोध भी कर रहे हैं। ट्विटर पर #SanjuSamson ट्रेड के साथ BCCI समते टीम मैनेजमेंट को बहुत ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। और संजू सैमसन के साथ  भेदभाव को लेकर फैंस का रिएक्शन से सोशल मीडिया खचाखच भरा हुआ है।

Sanju Samson being dropped from the playing XI in the second ODI.

संजू सैमसन को पहले ओडीआई में भारत की प्लेइंग  में जगह दी गई थी। और उन्होंने उस मुकाबले में 38 गेंदों में 4 चौकों की सहायता से कुल 36 रन बनाए थे। ओर पहले वनडे में संजू सैमसन उस समय बैटिंग करने के लिए आए थे। जब भारतीय टीम काफी मुश्किल में थी। भारत ने लगातार 4 विकेट गवा दिए थे। उन्होंने 38 रनों की एक छोटी पारी के बदौलत भारत को संभाला था।

वहीं टीम में मौजुद ऋषभ पंत काफी लंबे समय से फॉम में नही है। फिर भी टीम उनको लगातार मौके दे रही है। ऋषभ पंत ने पहले वनडे में 23 गेंदों में 15 रन बनाए थे। फिर भी उन्हें दूसरे मुकाबले में टीम में शामिल किया था। फ्लॉप पंत की जगह पर सैमसन को टीम से बाहर किए जाने पर फैंस का गुस्सा अपनी जगह पर सही है।

Rishabh Pant

भारत को अगले साल घर पर ही वनडे विश्व कप भी खेलना है। वर्ल्ड कप के लिए संजू बीसीसीआई के प्लान का हिस्सा रहते हैं। या फिर नहीं यह कह पाना काफी मुश्किल है। दूसरे वनडे की बात की जाए। तो  न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया हैं। और पहले बल्लेबाजी करते हुए।

Also Read:IND vs NZ 2nd T20I Live: भारत ओर न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कब और कहा देखे

भारत को टीम ने 4.5 ओवर में बिना विकेट गवाएं। ही 22 रन बना लिए है। बारिश के कारण से मैच रुका हुआ है। और भारत की ओर से शिखर धवन और शुभमन गिल ने भारतीय पारी की शुरुआत की है। भारत के लिए इस सीरीज में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना बहुत ही जरुरी है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को न्यूजीलैंड की टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया था।