IND vs BAN : रोहित शर्मा ने क्रिकेट ग्राउंड पर की वापसी, अब बांग्लादेश टीम के खिलाफ बरपाएंगे अपना कहर

IND vs BAN : भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। जो की बहुत ही खास होने जा रहे हैं। और अब रोहित शर्मा की भी मैदान में वापसी हो गई हैं।

IND vs BAN : रोहित शर्मा ने  क्रिकेट ग्राउंड पर की वापसी, अब बांग्लादेश टीम के खिलाफ बरपाएंगे अपना कहर
Rohit Sharma practicing before the match against Bangladesh

IND vs BAN Series

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड से ओडीआई सीरीज में मुकाबला खेल रही है। और इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड सीरीज में अभी 2 मैच और बचे हुए हैं। इसके लिए टीम इंडिया वापस भारत लौट आएगी। लेकिन इसके बाद तुरंत ही भारतीय टीम को बांग्लादेश के दौरे पर भी जाना है।

Rohit Sharma practicing before the match against Bangladesh

जहां पर वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ये बहुत ही खास होने जा रही है। और सीरीज के लिए भारतीय टीम का पहले ही ऐलान हो गया है।इसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं। क्योंकि यह बताया जाता है। कि रवींद्र जडेजा अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। इसलिए वे एक और सीरीज मिस कर सकते हैं। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने अब से कुछ देर पहले ही कुछ फोटो सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर किए है। जिसमें वे अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद से रेस्ट पर थे। कप्तान रोहित शर्मा 

Rohit Sharma practicing before the match against Bangladesh

रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही रेस्ट पर थे। और न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने न तो टी20 सीरीज खेली और न ही ODI सीरीज खेल रहे हैं। लेकिन बांग्लादेश टीम के खिलाफ वे फिर से वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं। ये सीरीज खासकर टेस्ट सीरीज बहुत ज्यादा खास होने वाली है।

क्योंकि इस सीरीज को जीतने से ही भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर सकेगी। और साथ ही पूर्व कप्तान विराट कोहली भी इस सीरीज से वापसी करते हुए दिखाई देंगे। मतलब भारत के लगभग सभी सीनियर खिलाड़ी और स्टार इसमें खेलने वाले है। और सीरीज को जीतना भी चाहेंगे। भारतीय टीम वैसे भी लंबे वक्त के बाद बांग्लादेश के दौरे पर जा रही है। ऐसे में इस सीरीज का रोमांच भी बहुत ज्यादा होगा।

Rohit Sharma practicing before the match against Bangladesh

वन डे सीरीज का  शेड्यूल 

4 दिसंबर - पहला वनडे 

7 दिसंबर - दूसरा वनडे

10 दिसंबर - तीसरा वनडे

Also Read:India Tour Bangladesh: इस कारण से बदला भारत और बांग्लादेश टीम के बीच तीसरे वनडे मैच का वेन्यू

टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल 

14 से 18 दिसंबर - पहला टेस्ट मैच

22 से 26 दिसंबर - दूसरा टेस्ट मैच

वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार,राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन , शाहबाज अहमद, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन