Rohit Sharma New Record : रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, बनाया नया रिकॉर्ड

IND vs WI : तीसरे T20 मुकाबले में Rohit Sharma ने 5 गेंदों में 11 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से एक छक्का आया। ओर टूटा विराट कोहली का रिकॉर्ड

Rohit Sharma New Record : रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, बनाया  नया रिकॉर्ड
Rohit Sharma breaks Virat Kohli's record

Rohit Sharma Injury Update 

India vs West Indies के बीच खेला गया। तीसरा T20 मैच भारतीय टीम ने जीत लिया है। इसी के साथ 5 मैचों की T20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से बड़त बना ली है। अभी तो 2 और मुकाबले खेले जाने हैं। मैच के दौरान भारतीय टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा। जब कप्तान Rohit Sharma 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौट गए थे।  पवेलियन जाने से पहले कप्तान Rohit Sharma ने अपनी पारी के दौरान 1 छक्का मारकर पूर्व कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

रोहित शर्मा ने विराट कोहली का रिकॉर्ड

Rohit Sharma breaks Virat Kohli's record

विराट कोहली ने बतौर कप्तान 59 छक्के लगाए थे। और अब कप्तान Rohit Sharma ने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। बतौर कप्तान Rohit Sharma के T20 में 60 छक्के जड़ दिए हैं। वहीं विराट कोहली ने इससे पहले भारतीय टीम की कप्तानी में  59 छक्के मारे थे।

यानी अब रोहित शर्मा विराट कोहली से भी आगे निकल गए हैं। इस मामले में पूर्व कप्तान MS Dhoni 3 नंबर पर हैं। जिन्होंने बतौर कप्तान टी20 में 34 छक्के लगाए थे । इस बीच अच्छी बात ये है कि रोहित शर्मा को लेकर जो अपडेट सामने आई है। उसमें यह कहा गया है कि उनकी चोट इतनी  ज्यादा गंभीर नहीं है।

वे बचे हुए मैचों के लिए भी भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे।  चाहे कप्तान Rohit Sharma जल्दी वापस लौट गए हों। फिर भी उनके साथ बल्लेबाजी के लिए आए Surykumar Yadav  ने बेहतरीन पारी खेली और भारतीय टीम को मैच जिताने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

T20I में बतौर कप्तान  सबसे ज्यादा छक्के

  1. Rohit Sharma : 60 six
  2. Virat Kohli : 59 Six
  3. MS Dhoni : 34 Six


रोहित शर्मा ने 5 गेंदों पर 11 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुए थे

तीसरे T20 मैच में Rohit Sharma ने 5 गेंदों पर 11 रन बनाए थे।  इस दौरान उनके बल्ले से 1 चौका और 1 छक्का भी आया था। इसके बाद उनकी पीट में अचानक ऐंठन की शिकायत हुई फिर फिजियो भी मैदान पर आ गए। उन्होंने कोशिश की  वे और बल्लेबाजी कर सके।

लेकिन वे ऐसा करने में असफल रहे। हालांकि बताया जा रहा है कि Rohit Sharma की ऐंठन कोई ज्यादा गंभीर नहीं है। BCCI की मेडिकल टीम भी उनकी देखभाल कर रही है। अब सीरीज के तीसरे मैच से पहले 3 दिन का गैप है, इसमें वह ठीक हो जाएंगे'।

Also Read:International Series IND Vs WI 2nd T20: जानिए भारत की आज की संभावित प्लेइंग 11 क्या हो सकती है, इस