IND vs NZ: इस बल्लेबाज को भारतीय टीम का भविष्य मानते हैं रवि शास्त्री, दुनिया में गूंज रहा है नाम

IND vs NZ: भारतीय टीम के एक को बल्लेबाज की रवि शास्त्री ने खूब जमकर तारीफ की। और इस बल्लेबाज को टीम इंडिया का भविष्य भी मानते हैं।

IND vs NZ: इस बल्लेबाज को भारतीय टीम का भविष्य मानते हैं रवि शास्त्री, दुनिया में गूंज रहा है नाम
Ravi Shastri considers Shubman Gill as the future of the Indian team

IND vs NZ ODI

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3 मैचों की ओडीआई सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। और इस मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी की थी। लेकिन मात्र 12 ओवरों के बाद बारिश के कारण ये मुकाबला पूरा ही नहीं हो सका था। भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन था। और इस मुकाबले का नतीजा भले ही ना आया हो।

लेकिन भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया हैं। भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी शुभमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है।

शुभमन गिल की बल्लेबाजी ने जीता शास्त्री का दिल

 Shubman Gill the future of the Indian team

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के फैंस में अब कोच रवि शास्त्री भी शामिल हो चुके हैं। रवि शास्त्री का मानना ​​यह है। कि इस युवा बल्लेबाज में कुछ ‘तो खास’ है। शुभमण गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा ओडीआई सीरीज में काफी अच्छी फॉर्म में हैं।

और उन्होंने गुरुवार को शुरुआती मुकाबले में 50 रन बनाए और शनिवार को बारिश की भेंट चढ़े दूसरे मुकाबले में 45* रन की पारी खेली हैं। रही शास्त्री ने आगे कहा, ‘की ‘उसे खेलते हुए देखना अच्छा लगता है। उसकी बल्लेबाजी में कुछ तो खास है। उसके पास में बहुत शानदार टैलेंट है। और वह लंबे समय तक टीम के साथ में बना रहेगा।’’

शुभमन गिल में है सफलता की भूख

 Shubman Gill the future of the Indian team

उन्होंने कहा की, ‘‘वह मेहनत करने से बिल्कुल नहीं घबराता। और उसमें सफल होने की काफी भूख हैं। इस खेल से उसका बहुत लगाव है। और वह जमीन से जुड़ा हुआ है। ’भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने भी शुभमन गिल की तारीफ की है। और उन्होंने आगे कहा, ‘‘समय के साथ शुभमन के स्ट्राइक रेट में भी सुधार हुआ है। इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी उसका औसत लगभग 70 के आस-पास है। आप ऐसे खिलाड़ी को देख रहे है। जो लगातार ही अपने खेल में सुधार कर रहा है।’’

सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ रद्द

 Shubman Gill the future of the Indian team

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। और 12.5 ओवर का खेल है। मिल्टन वनडे में देखने को मिला था। और मुकाबला रद्द हो गया। पहला मुकाबला 7 विकेट से जीतने वाली मेजबान न्यूज़ीलैंड टीम सीरीज में अब 1-0 से आगे चल रही है।

Also Read: BCCI In Guinness World Records : गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में BCCI का नाम हुआ दर्ज, IPL में हुआ था ये कारनामा

लास्ट मुकाबला 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। अगर भारतीय टीम वो मुकाबला जीत भी जाती है। फिर भी मुकाबला नहीं जीत सकेगी। अगर न्यू जीलैंड टीम वो मैच जीत जाती है। तो भारत को 2-0 से हार का सामना भी करना पड़ सकता है।