IND vs NZ : भारत ओर न्यूजीलैंड सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले पर भी छा रहे संकट के बादल

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है। ओर अब दूसरे टी20 मुकाबले की बारी है। ये मुकाबला 20 नवंबर को खेला जायेगा।

IND vs NZ : भारत ओर न्यूजीलैंड सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले पर भी छा रहे संकट के बादल
Rain in second T20 match between India and New Zealand

 IND vs NZ 2nd T20i

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में टी20 सीरीज को शुरूआत हो गई है। और ये बात अलग है। कि पहला मुकाबला हो ही नहीं सका। और बारिश के कारण रद्द हो गया। और अब सभी क्रिकेट फैंस की निगाहे अगले मुकाबले पर टिकी है। जो की 20 नवंबर को खेला जाएगा। यह मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा। पहला मुकाबला रद होने के बाद अब भारतीय टीम जल्द ही नए स्थान पर पहुंचेगी। और उसके बाद तैयारी में फिर से लग जाएगी।

पहला मुकाबला न हो पाने के वजह से भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों के कप्तान बहुत ही निराश दिखाई दिए। लेकिन अब उन दोनों की निगाहे अगले मुकाबले पर टिक चुकी हैं। और इस बीच पहला मुकाबला रद्द होने के बाद दूसरे मुकाबले पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं। ये मुकाबला हो भी पाएगा या फिर नहीं। इस पर अभी खास तौर पर तो कुछ नहीं कहा जा सकता है।

माउंट माउंगानुई में भी बारिश की आशंका 

Table tennis player Manika Batra has created a new history

टी20 सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन में होंने वाला था। लेकिन पहले ही इस बात की आशंका जताई गई थी। कि मुकाबले के दिन बारिश हो भी सकती है। और ये आशंका सही भी साबित हुई। बारिश इतनी जबरजस्त थी। कि टॉस के लिए भी समय नहीं मिल सका और बिना मैच खेले ही खिलाड़ी वापस  लौट गए। ओर अब दूसरे मुकाबले की बात करे। तो ये मुकाबला 20 नवंबर रविवार को ओवल के माउंट माउंटगुई में खेला जाएगा।  

यहां के मौसम की बात करें। तो मुकाबले के दिन संडे को यहां 90% बारिश की संभावना जताई गई है। रविवार को यहां पर 24 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने की बात भी सामने आई है और 84% आर्द्रता भी रहेगी। और इस दिन वहां का तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री भी रह सकता है। यानी अगर मौसम का पूर्वानुमान यहां सही साबित होता है। तो फिर इस मुकाबले पर भी काले बादल छा  रहे हैं।

भारत के लिए खास है ये टी20 सीरीज 

Table tennis player Manika Batra has created a new history

भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज इसलिए थोड़ी खास होन वाली है। क्योंकि इसमें बहुत से युवाओं का मौका दिया है। और बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया हैं। और युवा खिलाड़ी के कंधों पर भारतीय टीम की जीत की जिम्मेदारी सोपी है। भारत के पास मौका है। कि वे अच्छा प्रदर्शन कर सके। और टीम में अपनी जगह बना सकें। भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में  खास प्रदर्शन नहीं रहा।

Also Read:IND vs NZ : भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा यह मुकाबला, जाने दोनो टीमों के आंकड़े

टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले तक का सफर तय कर लिया था। लेकिन उसके बाद इंग्लैंड से हारकर टीम इंडिया बाहर ही हो गई। अब दो साल बाद के 2024 में फिर से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला हैं। अभी से लेकर आने वाले समय में भारतीय टीम में बहुत से बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं।