National Sports Day: प्रधानमंत्री मोदी ने दी राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाएं , VIDEO के माध्यम से दिया खास संदेश, देखें

National Sports Day के अवसर पर भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। और साथ ही एक वीडियो के माध्यम से खास संदेश भी दिया।

National Sports Day: प्रधानमंत्री मोदी ने दी राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाएं , VIDEO के माध्यम से दिया खास संदेश, देखें
PM Narendra Modi Greeting on National Sports Day

PM Narendra Modi on National Sports Day

India आज खेल दिवस मना रहा है। आज हॉकी के महान दिग्गज खिलाड़ी मेजर Dhyan Chand की  117वीं जयंती है। और यह दिन हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी Dhyan Chand के जन्मदिन के शुभ अवसर पर  उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए मनाते है। इस खास मौके पर PM Narendra Modi ने लोगों और सभी खिलाड़ियों को एक वीडियो द्वारा खास संदेश देकर शुभकामनाएं दी हैं।

PM Narendra Modi Greeting on National Sports Day

उन्होंने यह लिखा की- मेजर ध्यानचंद जी की जयंती पर International Sports Day की हार्दिक बधाई एवम शुभकामनाएं। यह साल खेलों के लिए बहुत अच्छा रहा हैं। और यह सिलसिला आगे तक ऐसे ही जारी रहे। और खेल पूरे भारत में ऐसे ही लोकप्रियता हासिल करता रहे। हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद जी का जन्म 29 अगस्त 1905 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ था।

 ध्यानचंद ने अपने शानदार खेल की चलते Men's Hockey Team ने 1928, 1932 और 1936 ओलंपिक में 3 स्वर्ण जीत लिए थे। उन्होंने 1936 के Barlin Olympic Champion   में जर्मनी पर भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। भारतीय टीम ने उस मैच में जर्मनी को 8-1 से हराया दिया था। ध्यानचंद ने उस मुकाबले में 3 गोल दागे। मेजर ध्यानचंद ने अपने 22 साल के करियर में 400 से भी ज्यादा International गोल किए थे।  अपने पूरे करियर में उन्होंने लगभग 1000 गोल दागे।

खेल राज्य मंत्री ने कहा 

मेजर ध्यानचंद की जयंती पर खेल राज्य मंत्री Nishith Pramanik ने यह कहा की - हमने ओलंपिक, पैरालंपिक सहित कई  खेलों में देखा कि  हमारे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया हैं। हमे खेलों का जश्न मनाना ही चाहिए। हम आज 250 से भी ज्यादा भारत के खेल प्राधिकरण केंद्रों में उत्सव के जैसे मना रहे हैं।

 इसी के साथ ही निशिथ ने Asia Cup में India की Pakistan पर जीत की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा- मैं भारतीय टीम को जीत पर दिल से बधाई देता हूं। उन्होंने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। हम हमेशा से ही Pakistan के खिलाफ जीतते आए हैं।लेकिन यह भी एक खेल है। और हार-जीत खेल का एक हिस्सा है।

Also Read: Commonwealth Games 2022: बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किए, भारत का 4 पदक पर कब्जा