England vs Canada hockey Fight : Commonwealth Games में भिड़े खिलाड़ी, हॉकी मैच में लगी स्टिक, तो प्लेयर ने गर्दन पकड़ी

Commonwealth Games में England vs Canada Hockey मैच में खिलाड़ियों के बीच झगड़ा हुआ। एक प्लेयर ने दूसरे की गर्दन पकड़ ली, तब बीच बचाव में अंपायर को भी आना पड़ा।

England vs Canada hockey Fight : Commonwealth Games में भिड़े खिलाड़ी, हॉकी मैच में लगी स्टिक, तो प्लेयर ने गर्दन पकड़ी
Players fight in England vs Canada hockey match

England vs Canada hockey Match

 इंग्लैंड के Birmingham में खेले जा रहे। Commonwealth Games में गुरुवार को Hockey match में खिलाड़ियों के बीच जमकर झगड़ा हुआ।  बात यहां तक पहुंच गई। एक प्लेयर ने दूसरे की गर्दन पकड़ ली। और एक दूसरे की टी-शर्ट भी खींची। तो बीच बचाव में अंपायर को भी आना पड़ गया।

यह मैच England और Canada के बीच खेला गया था। इस मैच में England ने 11-2 के अंतर से जीत हासिल की। और ग्रुप में मेजबान दूसरे और  टीम इंडिया शीर्ष पर रही। और अब सेमी फाइनल में Engalnd का मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा।  जबकि India का South Africa से हो सकता है

Players fight in England vs Canada hockey match

इस तरह हुआ मैच में झगडा

England vs Canada मैच में यह झगड़ा हाफ टाइम का वेल बजने से कुछ मिनट पहले ही हुआ।  तब England ने 4-1 की बढ़त बना ली थी। और Canada  गोल के लिए लगातार आक्रामक रवैया अपना रही थी। इसी दौरान Canada के बलराज पनेसर और England के क्रिस ग्रिफिथ के बीच बॉल छीनने के लिए तगड़ी जंग हो गई।

पनेसर को रेड कार्ड और ग्रिफिथ येलो कार्ड

Hockey खेलते समय Balraj की हॉकी स्टिक Grifith के हाथ पर लगी और फंस गई। इससे गुस्से में खेल रहे इंग्लिश प्लेयर ने Panesar को धक्का मार दिया। बस  फिर दोनों खिलाड़ी भड़क गए और Panesar ने ग्रिफिथ की गर्दन ही पकड़ी थी। तब हॉकी का मुकाबला पूरी तरह से जंग के मैदान में बदलने जैसा लगने लगा। दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे की टी-शर्ट  पकड़कर खींच दी।

लड़ाई देखकर दोनों टीम के प्लेयर और मैच रेफरी भी आए। और उन्होंने मामला ज्यादा बढ़ने से पहले ही बीच बचाव कर लिया। यहां रेफरी ने लड़ाई की पहल के कारण पनेसर को रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया। और  ग्रिफिथ को येलो कार्ड दिखाकर चेतावनी दी गई।

Also Read:CWG 2022 Men's Hockey : पुरुष हॉकी (Men's Hockey ) में कनाडा को भारत ने बुरी तरह हराया, भारत ने 8-0 से जीत हासिल की