PV Sindhu Wins Gold: पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड मेडल, कनाडा की शटलर को फाइनल मुकाबले में हराया

Commonwealth Games 2022: भारत की स्टार पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में रोमांचक जीत

PV Sindhu Wins Gold: पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड मेडल, कनाडा की शटलर को फाइनल मुकाबले में हराया
PV Sindhu won the gold medal in Badminton CWG 2022

PV Sindhu Gold Medal Women's Badminton CWG 2022

Commonwealth Games 2022 के अंतिम दिन भारत की स्टार शटलर PV Sindhu ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। उन्होंने बैडमिंटन विमेन्स के सिंगल्स मैच में कनाडा की मिशेलली ली को हरा दिया हैं। और गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा कर लिया है।

सिंधु ने इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भी जबरजस्त प्रदर्शन किया था।  उन्होंने इसे ही फाइनल तक बरकरार रखा और गोल्ड अपने नाम कर लिया है। भारत के लिए Commonwealth Games 2022 में ये 19वां गोल्ड मेडल है।

PV Sindhu Wins Gold medal

 PV Sindhu ने यह मुकाबला 2 -0 से जीता

PV Sindhu ने फाइनल मुकाबले में कनाडा की शटलर मिशेल ली को 2-0 से हरा दिया है। इस जीत के साथ  उन्होंने गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिया है। PV Sindhu  ने फाइनल के पहले ही मैच से  बढ़त बना ली थी। उन्होंने बहुत अच्छी शुरुआत करते हुए पहला मैच 21-15 से अपने नाम किया था।

इसके बाद वे दूसरे मुकाबले में भी बढ़त के साथ ही खेल रही थीं। इस बीच मिशेल भी बढ़त के प्रयास में लगी थीं। हालांकि वे सफल नहीं हो पाई। सिंधु ने दूसरा मैच भी अपने नाम कर लिया। उन्होंने इसमें 21- 13 से जीत हासिल कर ली। यह India का बैडमिंटन में पहला ही गोल्ड मेडल है।  भारतीय टीम अब 19 गोल्ड मेडल्स के साथ टैली में नंबर 4 पर पहुंच गई हैं।

 भारत ने गोल्ड मेडल के साथ-साथ 15 सिल्वर मेडल और 22 ब्रॉन्ज मेडल भी जीत लिए हैं। अब भारत के पास  56 मेडल हो चुके हैं। इस मामले में कनाडा नंबर 3 पर है।  कनाडा के पास 26 गोल्ड  हैं।  जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास 66 गोल्ड मेडल्स हैं।

Also read:CWG 2022 PV Sindhu : PV Sindhu, किदांम्बी श्रीकांत के साथ चार शटलर प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे