CWG 2022 PV Sindhu : PV Sindhu, किदांम्बी श्रीकांत के साथ चार शटलर प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

भारत के शटलर ने टीम इवेंट समाप्त होने के बाद भी एकल और डबल्स में अपने खेल की बहुत शानदार शुरुआत की। और भारतीय शटलर ने प्रीक्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई।

CWG 2022 PV Sindhu :  PV Sindhu, किदांम्बी श्रीकांत के साथ चार शटलर प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे
PV Sindhu reached Pre quarterfinals of Shuttlers

Commonwealth Games 2022 , PV Sindhu

भारत की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी PV Sindhu ,Kidambi Srikanth और Lakshya Sen ने गुरुवार को यहां बहुत हीआसान जीत हासिल कर Commonwealth Games की अपनी एकल स्पर्धा के प्री क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।  2 बार की ओलंपिक पदक विजेता PV Sindhu ने राउंड 32 के मुकाबले में मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक (Fatima Nabaha Abdul Rajjak) को 21 मिनट में 21-4, 21-11 से हरा दिया था।

और वहीं पुरुष  स्पर्धा में श्रीकांत ने युगांडा के डेनियल वानागालिया को 21-9, 21-9 से करारी मात दी है। जबकि Lakshy Sen ने सेंट हेलेना के वर्नोन समीद ( Varnon Sameed) के खिलाफ 21-4 और 21-5 से जीत हासिल की हैं

PV-Sindhu-reached-Pre-quarterfinals-of-Shuttlers

आकर्षी कश्यप ने भी क्वार्ट फाइनल में जगह बनाई

महिला एकल में Akarshi Kashyap प्री क्वॉर्टर फाइनल में अपनी  जगह बनाने में सफल रहीं है। आकर्षी ने अपने राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में पाकिस्तान की Mahur Shahjad के बीच में हटने पर अपने अगले दौर में प्रवेश किया हैं। माहूर ने जब मुकाबले से हटने का फैसला किया था। तब आकर्षी पहला गेम 22-20 से जीतकर  बाद भी दूसरे मुकाबले में 8-1 से आगे चल रहीं थी।  

पहले कोर्ट में उतरी रजत पदक विजेता PV Sindhu को मुकाबले में जरा भी पसीना बहाना नही पड़ा। जबकि फातिमा को बहुत ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। PV Sindhu  ने ब्रेक तक 11-9 की बढ़त बना ली थी।  इसके बाद उन्होंने आराम से ओर आसानी से अंक बनाकर अंतिम 16 में अपनी जगह बना ली। जबकि प्रतिद्वंद्वी केवल 2 अंक ही बना पाई।

और मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में अपने से निचली रैंकिंग के मलेशियाई खिलाड़ी जे योंग एन से हारने से श्री कांत बहुत ज्यादा दुखी हैं।लेकिन वर्ल्ड के 13वें नंबर के खिलाड़ी ने क्रास कोर्ट कोण लेते ड्रॉप शॉट्स की बदौलत अंक एकत्रित किए। युगांडा के प्लेयर को अपने ज्यादातर अंक श्रीकांत की गलतियों से मिल गए थे। Lakshya Sen ने  15 से 17 मिनट के खेल में ही Sent Helena के Varnon Sameed को हराकर  राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह बनाई।

Also Read:CWG 2022 Vikash Thakur : विकास ठाकुर (Vikas Thakur) ने सिल्वर मेडल जीता ,भारत को मिला 12वां पदक, वेटलिफ्टिंग में अब तक 8वां पदक