IND vs BAN: मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, टेस्ट खेलने पर है सस्पेंस

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में 4 से 10 दिसंबर तक 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली हैं।

IND vs BAN: मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, टेस्ट खेलने पर है सस्पेंस
Mohammed Shami out of ODI series against Bangladesh

IND vs BAN Series

भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में 3 मैचों की ओडीआई सीरीज का पहला मुकाबला  4 दिसंबर को ढाका के शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। और इस सीरीज से भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो गए हैं। ओर मोहम्मद शमी के कंधे में लगी चोट के कारण उन्हें आराम लेना पड़ गया है। और अब ऐसे में टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट को थोड़ा नुकसान जरूर होगा।

Mohammed Shami out of ODI series against Bangladesh

टीम इंडिया को 4 दिसंबर से लेकर तो 10 दिसंबर तक बांग्लादेश की टीम के खिलाफ 3 वनडे मुकाबले खेलना है। और वहीं वनडे सीरीज के बाद भारत को 14 दिसंबर से 26 दिसंबर तक 2 टेस्ट मुकाबले भी खेलना है। मोहम्मद शमी भारतीय टीम के टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। लेकिन BCCI की तरफ से टेस्ट सीरीज को लेकर अभी तक कोई अपडेट भी नहीं दी गई है।

वनडे सीरीज के शुरू होने के लगभग 24 घंटे पहले भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लग गया है। मोहम्मद शमी कुछ वक्त से टीम के अंदर ओर बाहर होते रहे हैं।  शमी को टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट में  टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया था। वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने 5 मैचों में 6 विकेट चटकाएं थे।

उमरान मलिक को मिला मौका

Umran Malik

BCCI की तरफ से इसको लेकर शनिवार की सुबह ही यह जानकारी दी गई है। की BCCI ने  प्रेस रिलीज के माध्यम से मोहम्मद शमी की चोट के बारे में बताया हैं। बासीसीआई ने उनके जगह पर उमरान मलिक को बांग्लादेश के दौरे पर भेजने का निर्णय लिया है। उमरान मलिक के पास भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का बहुत बढ़िया मौका है।

Also Read:IND vs SA 3rd ODI Live Streaming: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज आखिरी और निर्णायक मुकाबला, कब और कहां देखें मुकाबला

पिछले कुछ वक्त से भारतीय टीम ने उमरान मलिक को खेलने के मौके दिए हैं। लेकिन वह इसका सही से इस्तेमाल करने में सफल नहीं हो सके हैं। और इस बार उनके पास बहुत अच्छा मौका है। की वह अपने तेज गेंदबाजी की गति से सबको जवाब दे सके। जसप्रित बुमराह और मोहम्मद शमी के भारतीय टीम में न होने से इसका असर भारत की गेंदबाजी पर बहुत ज्यादा दिखेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान),  केएल राहुल (उपकप्तान),  शिखर धवन, विराट कोहली,श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर,अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर,उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन।