BWF Rankings: लक्ष्य ने दर्ज की अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग, गायत्री-त्रिसा की जोड़ी टॉप 20 में पहुंची

BWF rankings: बैडमिंटन की रैंकिंग में लक्ष्य सेन ने एक बार फिर से हासिल किया अपने करियर का बेस्ट नंबर 6 स्थान हासिल किया। और उनके अलावा भारतीय की त्रीशा जॉली और गायत्री की महिला जोड़ी को भी रैंकिंग में बहुत बड़ा मुनाफा हुआ है।

BWF Rankings: लक्ष्य ने दर्ज की अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग, गायत्री-त्रिसा की जोड़ी टॉप 20 में पहुंची
Lakshya Sen registers career-best ranking in Badminton rankings

BWF Rankings

भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने एक बार फिर से अपने करियर की सबसे अच्छी रैंकिंग दर्ज की है। और 21 साल के इस युवा स्टार खिलाड़ी ने मंगलवार को जारी नई बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड रैंकिंग में 2 स्थान के फायदे के साथ एक बार फिर से अपने करियर की सबसे अच्छी छठी रैंकिंग दर्ज की हैं। और उनके अलावा भारतीय की त्रीशा जॉली और गायत्री की महिला जोड़ी को भी रैंकिंग में बहुत बड़ा मुनाफा हुआ है। और दोनों ही पहली बार टॉप 20 रैंकिंग में अपनी जगह बनाने में सफल रही हैं।

रैंकिंग की बात की जाए तो मौजूदा सत्र में बहुत शानदार प्रदर्शन करने वाले लक्ष्य सेन ने 23 टूर्नामेंट से 75,024 अंक अर्जित किए हैं। और जबकि पुरुषों के एकल वर्ग में अन्य भारतीय खिलाड़ियों में से किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय 11वें और 12वें नंबर पर मौजूद हैं।

त्रीशा और गायत्री को 2 स्थान का फायदा

 गायत्री गोपीचंद और त्रिसा जॉली की महिला जोड़ी 2 स्थान के फायदे से टॉप 20 में जगह बनाने में कामयाब रही है। और यह जोड़ी अभी वर्ल्ड रैंकिंग में 19वें नंबर पर है। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में इस कांस्य पदक विजेता जोड़ी के 17 टूर्नामेंट में लगभग 46,020 अंक मोजूद हैं।

सात्विक और चिराग टॉप 10 में 

 राष्ट्रमंडल ओर फ्रेंच ओपन खेलो की चैंपियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी युगल में 7वें नंबर पर बनी हुई है। और इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी भी 24वें नंबर पर मौजूद है।

Also Read:Pro Kabaddi League 2022 : यूपी की बंगाल वॉरियर्स पर शानदार जीत, प्रदीप नरवाल ने दिखाया जलबा

सिंधू नंबर 6 पर कायम

टखने की चोट के वजह से बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के बाद किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने वाली 2 बार की पदक विजेता पीवी सिंधू वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 6 पर मोजूद हैं। ओर महिलाओं के एकल में अन्य भारतीय खिलाडी में लंदन ओलंपिक की मेडलिस्ट साइना नेहवाल 32वें स्थान पर  माल्विका बंसोड़ 35वे स्थान और आकर्षी कश्यप 36वें स्थान पर मोजूद हैं।