Ballon d’Or 2022: फ्रांस के दिग्गज फुटबालर करीम बेंजेमा ने अपने नाम किया , बेलोन डी'ओर का खिताब

करीम बेंजेमा ने पीछले ही सीजन में रियाल मैड्रिड के लिए 46 मुकाबलों में 44 गोल किए थे। जिसमें से ला लीगा में 27 गोल शामिल थे। इसके बाद उन्होंने चैंपियंस लीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने 12 मुकाबलों में 15 गोल दागे थे।

Ballon d’Or 2022: फ्रांस के दिग्गज फुटबालर करीम बेंजेमा ने अपने नाम किया , बेलोन डी'ओर का खिताब
Karim Benzema has won the Men's Ballon d'Or 2022 title in Paris.

Ballon d'Or 2022

फ्रांस के स्टार फुटबॉलर करीम बेंजेमा ने पेरिस में Mens Ballon d'Or 2022 का पुरस्कार जीत लिया है। और 2021 और 22 यूरोप का फुटबाल सीजन का समापन शानदार तरीके से ही किया। और वहीं रियाल मैड्रिड का स्ट्राइकर 1998 में जिनेदिन जिदान के बाद यह पुरस्कार जीतने वाले फ्रांस के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। करीम बेंजेमा ने मैड्रिड को पिछले ही सीजन में चैंपियंस लीग और ला लीगा का खिताब जिताया था।

बेंजेमा ने रियाल मैड्रिड के लिए 44 गोल दागे

Karim Benzema wins Ballon d'Or title 2022

करीम बेंजेमा ने पीछले सीजन में रियाल मैड्रिड के लिए 46 मुकाबलों में टोटल  44 गोल दागे थे। जिसमें से ला लीगा में 27 गोल किए थे। इसका बाद उन्होंने चैंपियंस लीग में भी बहुत शानदार  प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने 12 मुकाबलों में 15 गोल किए थें। करीम बेजेंमा 1956 में इंग्लैंड के स्टार सर स्टेनली मैथ्यूज के बाद सबसे ज्यादा उम्र के बैलोन डी’ओर विजेता बन चुके हैं। स्टेनली मैथ्यूज ने 41 वर्ष की उम्र में यह अवार्ड जीता था। तो वहीं करीम बेजेंमा की उम्र 34 वर्ष है। 

पुरुस्कार जीतने के बाद करीम बेंजेमा ने यह कहा

Karim Benzema wins Ballon d'Or title 2022

 पुरस्कार को जीतने के बाद करीम बेंजेमा ने यह कहा। कि इससे मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ है। जो भी काम मेने किया है। और मैने कभी भी हार नहीं मानी है। मेरे जीवन में 2 रोल माडल रहे  है। जिदान , रोनाल्डो। मेरे दिमाग में हमेशा से ही यह सपना रहा था। कि सब संभव है। एक मुश्किल दौर भी था। जब मैं फ्रांस की टीम में नहीं था। लेकिन मैंने बहुत मेहनत की थी।

और कभी भी मेने हार नहीं मानी। मेरा सर हमेशा से ही नीचे रहा। और फुटबाल खेलने का मजा लिया। उन्होंने आगे यह भी कहा, कि मुझे यहां अपनी यात्रा पर बहुत गर्व है। और यह मेरे परिवार के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। पहली बार यहां तक पहुंचा हूं। और मैं बहुत खुश हूं। की मैं इसके लिए अपने मैड्रिड के साथ ही नेशनल टीम के अपने सभी दोस्तों और टीम के खिलाड़ियों को बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं।

Also Read:Emches Rapid Online Chess Tournament: भारत के ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगैसी ने मैगनस कार्लसन को एमचेस रैपिड Online शतरंज मुकाबले में हराया

मेन्स बेलोन डी’ओर विजेता  - करीम बेंजेमा

महिला बेलोन डी’ओर विजेता -  एलेक्सिया पुटेलस

क्लब ऑफ द ईयर का पुरस्कार-   मैनचेस्टर सिटी

गर्ड मुलर पुरस्कार - रॉबर्ट लेवांडोव्स्की

याचिन अवॉर्ड - थिबॉट कर्टोइस 

कोपा पुरस्कार - गावी