KL Rahul की Asia Cup से भारतीय टीम में वापसी, इस तेज गेंदबाज को भी मौका मिलेगा।

Asia Cup 2022: Asia Cup का आयोजन महीने के अंत में होने जा रहा है। KL Rahul और Virat Kohli ब्रेक के बाद भारतीय टीम में वापसी करेंगे।

KL Rahul की Asia Cup से भारतीय टीम में वापसी, इस तेज गेंदबाज को भी मौका मिलेगा।
KL Rahul returns to Indian team from Asia Cup

 Asia Cup 2022

इस महीने के आखिर में शुरू होने वाले Asia Cup से पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। Asia Cup के लिए स्टार ओपनर बल्लेबाज KL Rahul की भारतीय टीम में वापसी होनी लगभग तय है। और इसके साथ तेज गेंदबाज Deepak Chahar भी पूरी तरह से फिट हो गए हैं। और उनका चयन लगभग तय माना जा रहा है। Asia Cup का आयोजन T20 प्रारूप में दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक किया जाएगा।


KL RAHUL के जिंबाब्वे के खिलाफ उसी की  सरजमीं पर होने वाली ODI श्रृंखला के लिए टीम में वापसी करने की उम्मीद पूरी थी। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण वह हाल में हुई स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह उबरने में नाकाम रहे थे।
ये देखना रोचक रहेगा कि चेतन शर्मा की अगुआई में चयन समिति 15 खिलाड़ियों का चयन करती है या फिर 17 सदस्यीय टीम चुनती है।

KL Rahul returns to Indian team from Asia Cup

BCCI के एक सूत्र ने नाम जाहिर करने की शर्त पर नही बताया की , ''KL Rahul को कुछ भी साबित करने की कोई जरूरत नहीं है। जब भी वह T20 खेलता है तो हमेशा ही विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में ही खेलता है। और यही चीज जारी भी रहेगी। भविष्य में Suryakumar Yadav और Rishabh Pant मध्य क्रम के विशेषज्ञ बल्लेबाजों के रूप में ही खेलेंगे।

विराट कोहली की जगह को नहीं है खतरा

Virat Kohli की फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता है। लेकिन इस स्टार बल्लेबाज के नंबर 3 के स्थान को फिलहाल खतरा नजर नहीं है। Dinesh Kartik ने मध्य क्रम में एक  स्थान पर तो जगह लगभग पक्की कर दी है।  जबकि दीपक हुड्डा पहले बैकअप विकल्प हों सकते हैं। लेकिन विराट कोहली की जगह कोई भी बल्लेबाज नही छीन सकता है। उनकी जगह तो सुरक्षित रहेगी।
 गेंदबाजी इकाई में Deepak Chahar जिंबाब्वे के खिलाफ ODI अंतरराष्ट्रीय सीरीज में वापसी करेंगे।

 और पूरी संभावना है कि उन्हें Asia Cup के लिए जाने वाली टीम में चुना जाएगा। ''दीपक चोटिल होने से पहले T20 में भारत के लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों में से एक थे। वह उचित मौके का बहुत अच्छा इस्तमाल करते है। और हमें भुवनेश्वर कुमार का उसके समान विकल्प भी जरूरी था। ओर साथ ही वह वापसी कर रहा है तो लय हासिल करने के लिए उसे बहुत से मैच भी खेलने होंगे।

Also Read:Asia Cup 2022: सोमवार को होगा भारतीय टीम का एलान, हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है उपकप्तान