IND Vs AUS, 2nd T20I : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह का खेलना तय, टीम से बाहर होगा ये खिलाड़ी

India vs Australia के बीच T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के Vidharbh Cricket Stadium में खेला जाएगा है। जिसमे जसप्रीत बुमराह खेलते हुए नजर आ सकते है।

IND Vs AUS, 2nd T20I : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह का खेलना तय, टीम से बाहर होगा ये खिलाड़ी
Jasprit Bumrah set to play in the second T20 match against Australia

India vs Australia 2nd T20I Jasprit Bumrah

Aaron Finch की कप्तानी वाली Australia टीम ने मोहाली में हुए पहले T20 मुकाबले में शानदार जीत हासिल कर भारत दौरे की शुरुआत की हैं। 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी भारतीय टीम के सामने Nagpur में होने वाले दूसरे मुकाबले में वापसी करने का लास्ट मौका हैं।

Jasprit Bumrah set to play in the second T20 match against Australia

क्योंकि अगर टीम दूसरा मुकाबला हार जाती है। तो सीरीज भी हार जाएगी। ऐसे में भारतीय टीम को अपने सबसे सफल गेंदबाज Jasprit Bumrah की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ेगी। Asia Cup 2022 से बाहर रहने वाले।  बुमराह के Australia के खिलाफ दूसरे T20 के लिए टीम इंडिया में लौटने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

जुलाई के बाद से बुमराह टीम से  बाहर चल रहे

भारत के स्टार गेंदबाज Jasprit Bumrah जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ हुए ODI मुकाबले के बाद से भारतीय टीम से बाहर रहे है। उनकी गैर मौजूदगी में भारतीय टीम Asia Cup और फिर Mohali T20 में डेथ ओवर गेंदबाजी की समस्या से परेशान चल रही है।

मोहाली T20 में भारतीय गेंदबाज 209 रन के विशाल लक्ष्य को बचाने में भी असफल रही है। डेथ ओवर गेंदबाजी की बात की जाए तो 18वें ओवर में Harshal Patel ने 3 छक्के खाकर 22 रन खर्च किए। जबकि 19वें ओवर में Bhuvneshwer Kumar के खिलाफ लगातार 3 चौके लगाकर Methew Wed ने कुल 16 रन बनाए। ऐसे में लास्ट ओवर के लिए Yuzvendra Chahal के पास 2 रन ही बचे थे। जिसे बचाने में वो भी असफल रहे। और Australia ने 4 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया।

भारतीय टीम को डेथ ओवर के लिए बुमराह की आवश्यकता

आखिरी के ओवर में गेंदबाजी की समस्या को सुलझाने के लिए टीम इंडिया को अपने स्टार पेसर गेंदबाज Jaspreet Bumrah की सबसे ज्यादा जरूरत होगी।   पीठ की चोट से उबर चुके जसप्रीत बुमराह पहले T20 के लिए आराम के बाद अब टीम इंडिया में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार ओर फिट हैं।

 दूसरे T20 के लिए भारत संभावित प्लेइंग इलेवन

Rohit Sharma (c), KL Rahul (vc), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant, Hardik Pandya, Axar Patel, Harshal Patel, Jasprit Bumrah, Yuzuvendra Chahal, Bhuvneshwar Kumar

Also Read:Bhuvneshwar Kumar: भारत के लिए 19वे ओवर मेंआफत बनते जा रहे हैं भूवनेश्वर कुमार, 3 बड़े मौकों पर जीती हुई टीम को हरवा दिया।