Ind vs NZ 1st T20i : हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस तरह की हो सकती हैं। भारत की प्लेइंग 11

Ind vs NZ 1st T20I : हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने जा रही है। न्यूजीलैंड में होने वाले इस सीरीज में भारतीय टीम के लिए बहुत सी चुनौतियां होंगी

Ind vs NZ 1st T20i : हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस तरह की हो सकती हैं। भारत की प्लेइंग 11
India's probable playing XI in the first T20 against New Zealand

India probable playing XI ,IND vs NZ
 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेलने वाली  है। 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 नवंबर के दिन खेला जाएगा। और केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यू जीलैंड टीम के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए भारत के बहुत से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

और बहुत से युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज के माध्यम से अपनी प्रतिभा को साबित करने का एक मौका भी मिलेगा। वहीं हार्दिक पांड्या के पास में भी बतौर कप्तान एक बार फिर खुद को साबित करने का बहुत ही अच्छा मौका रहेगा। और वो भी तब जब भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं।

ईशान किशन ओर शुभमन गिल कर सकते हैं ओपनिंग

Ishan Kishan and Shreyas Iyer

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यू जीलैंड की टीम काफी मजबूत है। और अपनी धरती पर ही ये टीम और भी ज्यादा खतरनाक दिखाई देती है। इसके बावजूद भारतीय टीम की कोशिश रहेगी। कि वो जीत के साथ ही इस सीरीज की शुरुआत करें। भारतीय टीम की बात की जाए। तो ये टीम इंडिया जिस प्लेइंग इलेवन के साथ न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ उतर सकती है।

उसमें भारत की पारी की शुरुआत  ईशान किशन ओर शुभमन गिल कर सकते हैं। सुभमन गिल को पहली बार ही भारत की टी20 टीम में जगह मिल रही है। तो वहीं ईशान किशन टी20 विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। लेकिन उससे पहले काफी अच्छी फार्म में थे। केएल राहुल और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ये ओपनिंग के लिए भारत को सबसे पहली पसंद रहेंगे।

Hardik Pandya Ishan Kishan

वहीं नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर दिखाई दे सकते हैं। जबकि टी20 विश्व कप में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए भी आ सकते हैं। और इसके बाद नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या दिखाई देंगे।  जबकि नंबर 6 पर रिषभ पंत नजर आ सकते हैं।

भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर की भी वापसी हो सकती है। जो की बहुत ही बढ़िया स्पिन आलराउंडर हैं।  स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहेंगे। वहीं तेज गेंदबाजों की बात किं जाए। तो भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और मो. सिराज के टीम में होने की ज्यादा संभावना है।

Also Read:IND vs NZ: विश्व रिकॉर्ड बनाने से केवल 4 विकेट दूर है। भुवनेश्वर कुमार, न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ करना होगा यह काम

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11 टीम  -

ईशान किशन , शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिषभ पंत (वि.की), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार,हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल, मो. सिराज।

न्यूजीलैंड की टी20 स्क्वाड

केन विलियमसन (कप्तान), मिचेल सेंटनर,फिन एलेन ,टिम साउदी,ग्लेन फिलिप्स, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिचेल माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी,एडम मिल्ने ब्लेयर टिकनर।