Navjeet Dhillon Ban: भारत की डिस्कस थ्रोअर नवजीत ढिल्लों पर 3 साल का प्रतिबंध लगाया,

24 जून को कजाकिस्तान में ढिल्लों से एक नमूना एकत्र किया गया था। इस टेस्ट के पहले ही नवजीत कौर ने 56.25 मीटर के थ्रो के साथ कोसानोव मेमोरियल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

Navjeet Dhillon Ban: भारत की  डिस्कस थ्रोअर नवजीत ढिल्लों पर 3 साल का प्रतिबंध लगाया,
India's Navjeet Dhillo banned for 3 years

 Navjeet Dhillon banned 

भारत की टॉप डिस्कस थ्रोअर Navjeet Dhillon पर Dope Test में फेल होने के बाद 3 साल का Ban लगाया गया है। 2018 के Commonwealth Games में कांस्य पदक जीतने के बाद ढिल्लों को PM Modi ने  शुभकामनाएं दी थी। लेकिन हाल ही में Birmingham Commonwealth Games में 8वें स्थान पर रहीं हैं।

India's Navjeet Dhillo banned for 3 years

डिस्कस थ्रो की Top Indian Player, कजाकिस्तान में Athletic इंट्रीग्रिटी यूनिट के द्वारा आयोजित Dop Test में फेल हो गई थी। ढिल्लों का ASD के मेटाबोलाइट के लिए Test Positive आया है। 24 जून को कजाकिस्तान के Almaty में ढिल्लों से नमूना लिया किया गया था।

इस टेस्ट के पहले ही नवजीत कौर ने 56.25 मीटर के थ्रो के साथ Casanova Memorial Meet में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। वहीं नियम के अनुसार डोप टेस्ट में अगर कोई भी खिलाड़ी पहली बार पकड़ा जाता है। तो उस पर मानकों के अनुसार 4 साल का प्रतिबंध (Ban) लगाया जाता है।

लेकिन ढिल्लों के इस प्रतिबंध को एक साल तक कम कर दिया गया हैं। क्योंकि उसने डोपिंग रोधी के  नियम के उल्लंघन को पूर्ण रूप से स्वीकार कर लिया था। और मंजूरी को भी स्वीकार कर लिया था।

Also Read:Madison Keys : मेडिसन कीज ने वर्ल्ड की नंबर -1 खिलाड़ी स्वियातेक को हरा दिया, मेदवेदेव पहुंचे अंतिम 8 में