CWG 2022, IND-W : भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची, रेणुका ठाकुर की घातक गेंदबाजी से बारबाडोस को 100 रनो से हराया

CWG 2022, INDW vs BAW: भारत की महिला क्रिकेट टीम ने बारबाडोस को 100 रनों से हराया। और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। Jemimah Rodricks ने शानदार अर्धशतक लगाया।

CWG 2022, IND-W  : भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची, रेणुका ठाकुर की घातक गेंदबाजी से बारबाडोस को 100 रनो से हराया
Indian women's cricket team in semi finals of CWG 2022

 Commonwealt Games 2022, INDW 

भारतीय क्रिकेट टीम Commonwealth Games के महिला T20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। Harmanpreet Kaur की कप्तानी में भारतीय टीम ने करो या मरो के मैच में बारबाडोस को 100 रन से हरा दिया है। और बुधवार को खेले गए Group A के इस मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए बारबाडोस के खिलाफ एक तरफा जीत दर्ज की। भारत ने 162 के अपने स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया  बारबोडोस की टीम को 62 के स्कोर पर ही ढेर कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम 3 मैच में दो जीत के साथ Group A मे दूसरे स्थान पर रही हैं।

 रेणुका की शानदार गेंदबाजी

Indian women's cricket team in semi finals of CWG 2022

भारत के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी बारबाडोस की टीम Renuka Singh की शानदार गेंदबाजी  झेल नहीं सकी। उसके टॉप के 4 खिलाड़ी 19 रन के अंदर आउट हो गए। रेनुका ने  पावरप्ले में ही 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा कर विपक्षी टीम की कमर तोड़ ही तोड़ दी। इसके बाद रही कसर को बाकी के गेंदबाजों ने पूरा किया । बारबाडोस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गवाकर 62 रन ही बना सकी। रेणुका ने 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट चटकाएं।

शेफाली ने रोड्रिग्स के साथ 71 रन की साझेदारी की

Shafali Verma और Jemimah Rodricks ने साथ  मिलकर पारी को संभाल कर रखा और दूसरे विकेट के लिए 46 गेंदों में 71 रनों की शानदार साझेदारी बनाई। इस दौरान Shafali Verma अपने अर्धशतक से भी चूक गईं और 9वें ओवर में दुर्भाग्य पूर्ण रन आउट हो गई।

कप्तान Harmanpreet Kaur  बिना खाता खोले 3 गेंद बाद ही आउट होकर पवेलियन लोट गई। भारत की विकेटकीपर बल्लेबाजी Taniya Bhatiya भी फेल रहीं और 6 रन ही बना सकी।

Also read:IND vs PAK, CWG 2022 भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, स्मृति मंधाना ने खेली नाबाद तूफानी पारी