CWG 2022 LIVE UPDATES: भारतीय हॉकी टीम ने सिल्वर पदक जीता ,भारत की झोली में कुल 61 पदक आए।

CWG 2022 LIVE UPDATES: 22वें Commonwealth Games का आज अंतिम दिन है। और वहीं भारत के लिए भी बहुत से खेलों में ऐतिहासिक प्रदर्शन देखने को मिला।

CWG 2022  LIVE UPDATES: भारतीय हॉकी टीम ने सिल्वर पदक जीता ,भारत की झोली में कुल 61 पदक आए।
Indian hockey team won silver medal in CWG 2022

Commonwealth Games 2022

Birmingham Commonwealth Games 2022 में जारी  प्रतियोगिता का आज 11वां और लास्ट दिन है। India के लिए इस संस्करण में वेटलिफ्टर्स के बाद रेसलर्स और मुक्केबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिखाया है। 10वें दिन ट्रैक फील्ड के महिला जैवलिन थ्रो में  और ट्रिपल जंप में  भारत को बहुत ऐतिहासिक मेडल मिले थे। पिछले Commonwealth Games जो की 2018 में गोल्ड कोस्ट में आयोजित किए गए थे। वह भी भारत ने लगभग 66 मेडल अपने नाम किए हैं। और वह टैली में चौथे नंबर पर रहा था। Birmingham में भी भारत ने चौथे नंबर पर ही मेडल टैली में  अंत किया और बिना शूटिंग के भी 61 मेडल अपने नाम कर लिए हैं।

 भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराया

Indian hockey team won silver medal in CWG 2022

ऑस्ट्रेलिया ने भारत की हॉकी टीम को 7-0 से हरा दिया हैं। Mens Hockey के गोल्ड मेडल मैच में Australia ने Indian Hockey Team को 7-0 से   हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। Indian Hockey Team को इस हार के बाद सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा है।  और इसके साथ ही भारत ने कुल 61 मेडल के साथ यहां अपना सफर भी खत्म किया हैं।

भारत के सिल्वर पदक जीतने विजेता

13 Silver Medals : Sanket Sargar, Bindiyarani Devi, Sushila Devi, Vikas Thakur, Indian Badminton Team, Tulika Mann, Murali Sreeshankar, Anshu Malik, Priyanka, Avinash Sable, Men's Lawn Ball Team,
Indian Women's Team ,Abdullah Abobacker, Indian Hockey Team

Medal Tally में भारत का स्थान

भारत ने Commonwealth Games में चौथे नंबर पर 61 मेडल के साथ इस खेल का अंत किया है। और भारत ने Birmingham Commonwealth Games  में 22 गोल्ड मेडल , 16 सिल्वर मेडल और 23 ब्रॉन्ज मेडल और कुल 61 मेडल के साथ अपने इस खेल का अंत किया हैं।

Also Read:Nikhat Zareen PM Modi Selfie: पीएम मोदी जी के साथ सेल्फी लूंगी, गोल्डन विजेता निकहत जरीन का अंदाज देखिए