FIFA U-17 Women's World Cup: भारत क्वार्टर फाइनल की रेस से हुआ बाहर, दूसरे मुकाबले में मोरक्को ने हराया

भारतीय टीम को पहली बार FIFA World Cup में खेलने का मौका मिला था। अब भारतीय टीम को लास्ट ग्रुप मुकाबले में 17 अक्टूबर को ब्राजील के साथ खेलना है। मोरक्को टीम अभी भी क्वार्टर फाइनल की रेस में बनी हुई है। उसके 3 अंक हो चुके हैं।

FIFA U-17 Women's World Cup: भारत क्वार्टर फाइनल की रेस से हुआ बाहर, दूसरे मुकाबले में मोरक्को ने हराया
Indian football team out of quarter final race of FIFA U-17 Women's World Cup

FIFA U -17 World Cup 2022

भारतीय फुटबॉल टीम को शुक्रवार को FIFA U-17 Women's World Cup में मोरक्को से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है। लगातार दूसरे मुकाबेल में हार के साथ  टीम इंडिया क्वार्टर फाइनल की रेस से ही बाहर हो चुकी है। इससे पहले ग्रुप A में मंगलवार को अमेरिका ने 8-0 से हराया दिया था।

Indian football team out of quarter final race of FIFA U-17 Women's World Cup

पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रही मोरक्को की टीम की ओर से इल मदानी, यस्मीन जोउहिर और चेरिफ जेनेह ने बहुत शानदार अंदाज में गोल किए। भारतीय टीम को पहली बार फीफा वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला था। अब टीम इण्डिया को आखिरी ग्रुप मुकाबले में 17 अक्टूबर को ब्राजील टीम के साथ खेलना है। मोरक्को की टीम अभी क्वार्टर फाइनल की रेस में बनी हुई है। उसके 3 अंक हो चुके हैं।

ब्राजील-अमेरिका 1-1  से मुकाबला ड्रॉ 

खिताब की पक्की दावेदार ब्राजील और अमेरिका की टीम ने शुक्रवार को ग्रुप A में अपना मुकाबला 1-1 से ड्रॉ किया हैं। दोनों ही टीमों ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर ली है। दोनों टीमों के 2-2 जीत के साथ 4 अंक हो गए हैं। मंगलवार को शुरुआती दिन ही भारत को अमेरिका से 0-8 से हार का सामना करना पड़ा था। और ब्राजील ने मोरक्को की टीम को 1-0 से हराया। ग्रुप A में टॉप पर कौन रहेगा। इसका पता भी  सोमवार को ही चलेगा।

Also Read:Smriti Mandhana ने हासिल की बहुत बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी बनी

जब भारत का सामना ब्राजील की टीम के साथ और अमेरिका की टक्कर मोरक्को के साथ होगी। ब्राजील और अमेरिका के बीच में मैच बराबरी और टक्कर का था। जिसमें अमेरिका टीम का गेंद पर काफी दबदबा रहा है। और उसने  गोल में ज्यादा शॉट भी लगाए है। ‘कॉनकाकाफ’ चैंपियन अमेरिका ने 19 शॉट और साउथ अमेरिकी चैंपियन ब्राजील ने 15 शॉट जड़े हैं।

 न्यूजीलैंड को नाइजीरिया ने हराया 

अफ्रीकन चैंपियन नाइजीरिया ने ग्रुप मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया हैं। उसके लिए अमीना बेलो , मिराकल उसानी,  ताइवो अफोलाबी और इडिडियोंग एतिम  में गोल किए है। यह न्यूजीलैंड की टूर्नामेंट में दूसरी हार रही हैं। जिन्हें मंगलवार को चिली से 1-3 से हराया था।  नाइजीरिया को भी शुरुआती मुकाबले में जर्मनी से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।