ISSF World Championships: भारत ने आइएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया

ISSF World Championship में महिलाओं की 25 मी. पिस्टल टीम ने जूनियर वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया। तो वहीं 50 मीटर के राइफल प्रोन जूनियर स्पर्धा में पुरुष और महिला टीम का प्रदर्शन काफी निराशा जनक रहा।

ISSF World Championships: भारत ने आइएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया
India won bronze medal in ISSF World Championship 2022

ISSF World Championship 2022

भारत ने गुरुवार को महिलाओं की 25 मी. पिस्टल टीम वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीत कर ISSF World Championship में अपने अभियान की शुरुआत कर दी है। इशा सिंह, विभूति भाटिया और नाम्या कपूर की तिकड़ी ने कांस्य पदक मुकाबले में जर्मनी  टीम को 17-1 से हरा दिया है। और प्रतियोगिता के पहले दिन ही इंडिया का नाम पदक तालिका में दर्ज करा दिया है।

India won bronze medal in ISSF World Championship 2022

ईशा सिंह, नाम्या कपूर और विभूति ने पहले ही दौर के क्वालिफिकेशन में 856 अंक बनाकर नंबर 4 स्थान हासिल कर लिया। अगले दौर में उन्होंने 437 अंक अर्जित किए। और जर्मनी के बाद नंबर 4 पर रहे। इस तरह से उन्होंने ब्रॉन्ज पदक मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया हैं। चीन ने इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल, और कोरिया ने सिल्वर मेडल जीता।

Also Read:Kamalpreet Kaur : डिस्कस थ्रोअर खिलाड़ी कमलप्रीत कौर पर 3 साल का प्रतिबंध , टोक्यो ओलंपिक में रही थी। नंबर 6 पर

महिलाओं की 50 मी. राइफल प्रोन स्पर्धा में निश्चल ने 616.8 और नुपुर कुमरावत ने 606.9 अंक के साथ 8वां और 34वां स्थान दर्ज किया है। इसी स्पर्धा के पुरुषों के वर्ग में सूर्य प्रताप   13वें, पंकज मुखेज 14वें, हर्ष सिंगला 20वें और आद्रियान करमाकर 27वें नंबर पर रहे हैं।

50 मीटर की राइफल प्रोन प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन से बहुत ज्यादा निराश किया है। लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से केवल अपनी उपस्थिति का अहसास तो करा ही दिया हैं। इस प्रतियोगिता में अभी भारत की और से और भी अच्छा प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद जरूर लग है।