IND vs NZ 3rd ODI : तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम की खास ट्रेनिंग, इस तैयारी के साथ उतरेंगे खिलाड़ी

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच तीसरा वनडे मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने बहुत स्पेशल ट्रेनिंग की है।

IND vs NZ 3rd ODI : तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम की खास ट्रेनिंग, इस तैयारी के साथ उतरेंगे खिलाड़ी
India vs New Zealand third ODI Live Streaming

IND vs NZ 3rd ODI 

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीज 3 मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला क्राइस्टचर्च में 30 नवम्बर को खेला जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे चल रही है। और सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया था। और वहीं सीरीज के दूसरा मुक़ाबला बारिश के रद्द हो गया था। भारत को सीरीज ड्रॉ करने के लिए किसी भी कीमत पर यह मुकाबला जीतना पड़ेगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम नेट्स पर खूब जमकर मेहनत कर रही है।

भारत ने इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों पर भी भरोसा दिखाया है। और वहीं इस सीरीज के साथ भारतीय टीम ने मिशन विश्व कप 2023 की भी शुरूआत कर दी है। ऐसे में भारत इस सीरीज को गवांना बिल्कुल नहीं चाहेगा। मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के अभ्यास करने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। इन तस्वीरों में इंडिया के खिलाड़ी नेट्स पर खूब पसीना बहा रहे हैं।  

तस्वीरों में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, ,युजवेंद्र चहल,अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी दिखाई देंगे। भारतीय टीम की युवा ब्रिगेड ने इस साल बहुत इमप्रेस किया है। और इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ  सीरीज में इस युवा टीम ने उनको हराया था। सभी क्रिकेट फैंस को यही उम्मीद है।

 कि इस मुकाबले में भारतीय टीम वापसी करते हुए सीरीज ड्रॉ करने में सफल होगी। भारत ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने वह सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली थी।

Also Read:India Tour Bangladesh: इस कारण से बदला भारत और बांग्लादेश टीम के बीच तीसरे वनडे मैच का वेन्यू

कप्तान धवन को करना पड़ेगा कमाल

इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की गैर मोजूदगी में शिखर धवन को भारत का कप्तान बनाया गया है। और इससे पहले भी शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए कप्तानी की है। शिखर धवन ने बतौर कप्तान आज तक कोई भी सीरीज हारी नहीं है। ऐसे में शिखर अपने विजय रथ को ऐसे जारी रखना चाहेंगे।

संजू सैमसन मिल सकता है मोका

इस सीरीज के पहले मुकाबले में संजू सैमसन को मौका दिया था। लेकिन दूसरे वनडे में उनको टीम से बाहर कर दिया था। इसे लेकर सभी फैंस भी टीम मैनेजमेंट से बहुत ज्यादा नाराज नजर आए थे। और तीसरे वनडे से पहले संजू सैमसन भी नेट्स पर अभ्यास कर रहे हैं। ऐसे में तीसरे वनडे मुकाबले में संजू को मौका दिया जाएगा। या नहीं यह देखना काफी दिलचस्प होगा।