IND vs WI T20I: वेस्टइंडीज को भारत ने 7 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी

IND vs WI 3rd T20I: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा T20 मैच जीतकर 5 मैचों की इस सीरीज में 2-1 की अजय बढ़ बना ली है।

IND vs WI T20I:  वेस्टइंडीज को भारत ने 7 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी
India beat West Indies by 7 wickets

IND vs WI 3rd T20

India vs West Indies के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मैच India ने 7 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ Team India ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त भी बना ली है। West Indies ने पहले बल्लेबाजी करते हुए India को 165 रनो का लक्ष्य दिया। India ने 165 रनों का लक्ष्य Suryakumar Yadav की शानदार 76 रनों की पारी की बदौलत 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर बड़ी आसानी से हासिल कर लिया।

इस सीरीज के आखिरी 2 मैच अब 6 और 7 अगस्त को  फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला India ने 68 रनों से जीता था। और दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हरा दिया था।भारत के कप्तान Rohit Sharma ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए West Indies ने 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे।  वेस्टइंडीज की ओर से Kyle Mayers ने  73 रनों की शानदार पारी खेली थी। कप्तान Nicolas Pooran और पॉवर हिटर Rovman Powell ने 23-23 रन बनाए थे। और Shimron Hetmyer ने 12 गेंदों पर 20 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 160 के पार पहुंचाया।

India beat West Indies by 7 wickets

 रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हुए 

 कप्तान Rohit Sharma 5 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर 11 रन के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे। और फिर पारी को Suryakumar Yadav के साथ  श्रेयस अय्यर ने संभाला । और दोनों ने 86 रनों की साझेदारी बढ़िया साझेदारी की इसके बाद Shreyas Iyer 27 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हो गए ओर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और एक छोर संभाल कर खड़े रहे। Rishabh Pant ने भी 33* रन बनाकर अहम योगदान दिया।

 सूर्यकुमार यादव ने 76 रनो की शानदार पारी खेली

भारतीय टीम के ओपनिंग करने आए Suryakumar Yadav बहुत बढ़िया अंदाज में पारी को चलाया ओर भारतीय टीम को जीत का रास्ता दिखाया। और 44 गेंदों पर 76 रनों की बहुत शानदार पारी के दम पर India को आसान जीत तक पहुंचाया। इस  दौरे पर अभी तक उनका बल्ला काफी खामोश था।  और उनके बल्ले से एक ऐसी ही पारी निकलने का ही सभी को इंतजार भी था।

Also Read:IND vs WI 3rd T20i : भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जाने वाले T20 के तीसरे मैच का टाइम बदला,