CWG 2022 Men's Hockey : पुरुष हॉकी (Men's Hockey ) में कनाडा को भारत ने बुरी तरह हराया, भारत ने 8-0 से जीत हासिल की

Commonwealth Games 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पुरुष हॉकी में कनाडा को भारत ने बहुत बड़िया प्रदर्शन करते हुए हराया।

CWG 2022  Men's Hockey : पुरुष हॉकी  (Men's Hockey ) में कनाडा को भारत ने बुरी तरह हराया, भारत ने 8-0 से जीत हासिल की
India beat Canada in Men's Hockey at CWG 2022

 Commonwealth Games 2022 

Commonwealth Games 2022 के छठवे दिन  Men's Hockey में भारत ने Canada के खिलाफ बहुत शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 8-0 से शानदार जीत हासिल की है। और भारत के लिए Harmanpreet ने 2 गोल किए हैं।

जबकि Amit, Lalit Upadhyay, Gurjant और Mandeep ने एक-एक गोल किए हैं। और Akashdeep ने 2 गोल किए हैं।Manpreet Singh की कप्तानी में Canada के खिलाफ मैच खेलने उतरी भारत की टीम ने पहले  क्वार्टर से  दबाव बनाए रखा। भारत ने लगातार ही दमदार प्रदर्शन किया। टीम के लिए उपकप्तान Harmanpreet ने 2 गोल किए। 

India beat Canada in Men's Hockey at CWG 2022

Akashdeep Singh ने भी 2 गोल किए। और इनके अलावा Lalit Upadhyay ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1 गोल किया।  जबकि Amit Rohit Das ने 1 गोल किया। अभी मेडल लिस्ट में India छठवे नंबर पर है। भारतीय टीम ने खबर लिखने तक ही 5 गोल्ड मेडल जीत लिए हैं।  5 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल भी जीत लिए हैं।

Commonwealth Games 2022 में अभी तक सबसे ज्यादा मेडल ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने कुल 106 मेडल अपने नाम किए हैं। और इसमें 42 गोल्ड मेडल , 32-32 सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल भी शामिल हैं। जबकि इंग्लैंड की टीम 86 मेडल्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं।  न्यूजीलैंड की टीम अभी तीसरे नंबर पर हैं।  उसने 26 मेडल अपने नाम किए हैं।

Also Read:CWG 2022 Boxing : Nikhat Zareen ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई, सुमित ओर शिव थापा ने निराश किया