CWG 2022: हरजिंदर कौर ( Harjinder Kaur ) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता,भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में 9वां मेडल मिला

Commonwealth Games 2022: Harjinder Kaur ने Commonwealth Games में भारत को 9वां मेडल जिताया। महिला वेटलिफ्टर ने 71 kg वेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

CWG 2022: हरजिंदर कौर ( Harjinder Kaur ) ने  ब्रॉन्ज मेडल जीता,भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में  9वां मेडल मिला
Harjinder Kaur won bronze medal at CWG 2022

Birmingham Commonwealth Games 2022

Harjinder Kaur ने भारत को Commonwealth Games में 9वां मेडल दिला दिया हैं। महिला वेटलिफ्टर ने 71Kg वेट कैटेगरी में 212 Kg भार उठाकर ब्रॉन्ज मेडल जीता है। उन्होंने स्नैच में 93 और क्लीन एंड जर्क में 119 Kg ka वजन उठाया हैं। लेकिन वे अपना पर्सनल बेस्ट नहीं कर पाई।

क्लीन एंड जर्क में उनका बेस्ट 121kg का रहा। यह वेटलिफ्टिंग में ही 7वां मेडल है।  इसके अलावा जूडो में भारत 2 मेडल मिले हैं।  भारत को अब तक 3 स्वर्ण मेडल ,3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है। इसके बाद लॉन बॉल्स और बैडमिंटन में भी भारत का 2 मेडल पक्का हो गया हैं।

Harjinder Kaur won bronze medal at CWG 2022

हरजिंदर कौर ( Harjindar Kaur) स्नैच में अपना पहला 90 Kg का भार नहीं उठा सकी।  दूसरे प्रयास में 90kg और तीसरे प्रयास में 93 kg का भर उठाया हैं  हालांकि क्लीन एंड जर्क में उन्होंने कोई  गलती नहीं की और पहले ही प्रयास में उन्होंने 113 Kg, दूसरे  में 116kg और आखिरी प्रयास में 119 kg का भर उठाया है। इंग्लैंड की Sara Device को गोल्ड मेडल और कनाडा की एलेक्सिस एसवर्थ को सिल्वर मिला हैं।

 वेटलिफ्टिंग में भारत को 7 पदक हासिल

यह भारत का चौथे दिन का तीसरा पदक रहा हैं।  इससे पहले  भारत ने जूडो में 2 पदक हासिल कर लिए है। Sushila Devi ने रजत पदक और Vijay Yadav ने कांस्य पदक भारत को दिलाया हैं। भारत के पास 9 पदकों में से 7 पदक वेटलिफ्टिंग में ही मिले हैं। 

महिला वेटलिफ्टिंग में अपने-अपने वजन वर्ग में Meerabai Chanu ने स्वर्ण पदक , Bindyarani Devi ने रजत पदक और अब Harjinder Kaur  ने कांस्य पदक जीत लिया है। पुरुषों में अपने-अपने वजन वर्ग में Achinta Sheuli और जेरेमी लालरिनुंगा ने स्वर्ण पदक, संकेत सरगर ने रजत पदक और गुरुराजा पुजारी ने कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है।

Aso Read:CWG 2022 Boxing : Nikhat Zareen ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई, सुमित ओर शिव थापा ने निराश किया