Asia Cup 2022: सोमवार को होगा भारतीय टीम का एलान, हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है उपकप्तान

Asia Cup 2022 के लिए Hardik Pandya को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया जा सकता है। और वही केएल राहुल की फिटनेस पर चयनकर्ताओं की निगाहे रहेगी।

Asia Cup 2022: सोमवार को होगा भारतीय टीम का एलान, हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है उपकप्तान
Hardik Pandya can become the vice captain of Team India

Indian Team For Asia Cup 2022

Asia Cup 2022 के लिए  Team India का चयन 8 अगस्त को होगा। इस बार Asia Cup T20 फॉर्मेट में खेला ही जाएगा। ऐसा दूसरी बार होगा जब Asia Cup 2022 T20 फॉर्मेट में होगा। इससे पहले  2016 में Asia Cup 2022 T20 फॉर्मेट में खेला गया था।  एशिया कप के लिए होने वाली चयन समिति की मीटिंग में कप्तान Rohit Sharma और कोच Rahul Dravid फ्लोरिडा से शामिल होने वाले हैं। और वहीं, इस बात की पूरी संभावना है कि Arshdeep Singh का चयन भी किया जा सकता है। जबकि Hardik Pandya को भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया जा सकता है।

Hardik Pandya हो सकते हे उपकप्तान

Hardik Pandya can become the vice captain of Team India

 Asia Cup के लिए टीम इंडिया का चयन करना इतना भी आसान नहीं होगा। दूसरे विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर R Ashwin या Ravi Bishnoi में किसी एक को चुनना जाएगा। KL Rahul भी भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं, परंतु यह  उस वक्त इस बल्लेबाज की फिटनेस पर निर्भर होगा।  

गौरतलब है कि भारत के चयनकर्ता 8 अगस्त को मीटिंग के माध्यम से Asia Cup के लिए टीम का चयन करने वाले हैं। फिर बाद में आमने-सामने की मीटिंग भी की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि केएल राहुल भी टूर्नामेंट के लिए फिट हो सकते हैं। ओर Hardik Pandya ने आईपीएल में भी बहुत अच्छी कप्तानी की थी। यह देखते हुए। उन्हे टीम का उपकप्तान भी बनाया जा सकता है।

8 अगस्त को होगा भारतीय टीम का एलान

एशियाई क्रिकेट परिषद ने सभी टीमों को टीम के खिलाड़ियों का नाम देने के लिए 8 अगस्त की डेट दी है। 8 अगस्त को भारत के चयनकर्ता UAE में Asia Cup के लिए Team India का चयन करने के लिए बैठक करेंगे। Virat Kohli का खराब फॉर्म और केएल राहुल की फिटनेस चयनकर्ताओं के लिए चिंता का विषय बनी है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम के एलान से पहले इन दोनों मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

एशिया कप के लिए संभावित  टीम -

Rohit Sharma (c), Ishan Kishan (wk), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Dinesh Kartik (wk), Rishabh Pant (wk), Hardik Pandya (wc), Ravindra Jadeja, Yuzvendra Chahal, Ravi Bishnoi / R Ashwin, Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel and Arshdeep Singh.

Also Read:Asia cup 2022 schedule: एशिया कप का फाइनल शेड्यूल आ गया, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का आमना सामना