GST Council Meeting Update : वित्त मंत्री Nirmala Sitaraman ने टैक्स छूट पर किया बड़ा एलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने GST काउंसिल की Meeting में बहुत बड़ा एलान किया सुनकर लोग बहुत खुश हुए।

GST Council Meeting Update : वित्त मंत्री Nirmala Sitaraman ने टैक्स छूट पर किया बड़ा एलान
GST Council Meeting Update

GST Council Meeting Update

वित्त मंत्री Nirmala Sitaraman ने GST की 47वी बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। GST काउंसिल की बैठक में बहुत बड़ा एलान किया जिसे सुनकर लोग बहुत खुश हुए।  उन्होंने इस मीटिंग में बताया की एजेंडे पर पूर्ण रूप से चर्चा हुई।  ओर वित्त मंत्री ने यह भी बताया की GST Council ने Tax में छूट देने ओर सुधार के लिए GOM की सिफारिस को भी मान लिया गया है।  उन्होंने मीटिंग में Casino, Online Games आदि पर GOM की रिपोर्ट पर विस्तार से चर्चा की।
चंडीगढ़ में वित्त मंत्री Sitaraman ने GST की 2 दिनों की मीटिंग में बहुत सी बस्तुओ पर text को बड़ा दिया गया था। लेकिन बड़ी बात तो यह हे की GST Council में Basavaraj Bommai की अध्यक्षता में GOM द्वारा टैक्स में सुधार किया गया और वापसी में भी सुधार किया गया। उन्होंने इस रिपोर्ट की सम्पूर्ण जानकारी दी।


1 अगस्त को होगी अगली मीटिंग 

वित्त मंत्री Nirmala Sitaraman जी ने जानकारी देते हुए बताया की 1 अगस्त को GST Council की अगली मीटिंग होने वाली हैं या ये मीटिंग अगस्त के अगले सप्ताह में भी हो सकती है। लेकिन इस मीटिंग में ज्यादा एजेंट नही होंगे सीमित लोग ही इस मीटिंग में रहेंगे। इस मीटिंग में भी GST Council के बारे चर्चा ओर विचार विमर्श किया जायेगा।


Fitment कमेटी के सुझाव पर चर्चा 

वित्त मंत्री Sitaraman ने बताया की  GST Council ने फिटमेंट के कुछ सुझावों पर विचार किया गया। ओर इन विचारों में से बहुत से विचारो को स्वीकार भी कर लिया गया। वित्त मंत्री ने बताया की GST राजस्व दर में सुधार करने की बहुत आवश्यकता है। ओर GOM द्वारा इस मीटिंग में अनेक मुद्दो पर चर्चा हुई।


कई राज्यों ने रखी बड़ी मांग 

वित्त मंत्री Nirmala Sitaraman ने यह बताया हे की बहुत से ऐसे राज्य है जिन्होंने मुअवजो की मांग को जारी रखा है। इस मीटिंग में बहुत से राज्यो की मांग को स्वीकारा गया है। मंत्री जी ने कहा की BJP सरकार द्वारा सभी राज्यों के मुआवजो की बात हुई हैं।