PAK vs ENG Warm-Up Match : पाकिस्तान को इंग्लैंड 6 विकेट से हराया, रिजवान और बाबर के बिना पाकिस्तान हुआ बेहाल

PAK vs ENG Warm-Up match में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से करारी मात दी है। बारिश के कारण से यह मैच 19-19 ओवर का हुआ था। इस मुकाबले में टॅास जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था।

PAK vs ENG Warm-Up Match : पाकिस्तान को इंग्लैंड 6 विकेट से हराया, रिजवान और बाबर के बिना पाकिस्तान हुआ बेहाल
England beat Pakistan by 6 wickets in warm-up match

Pakistan vs England Warm-up Match

T20 World Cup के अभ्यास मुकाबले में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने 6 विकटों से हराया हैं। बारिश के कारण से यह मुकाबला 19-19 ओवर का हुआ था। इस मुकाबले में टॅास जीतकर इंग्लैंड टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए। पाकिस्तान की टीम ने 19 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने इस टारगेट को 14.4 ओवर में ही 4 विकेट गवाकर आसानी से हासिल कर लिया।

पाकिस्तान टीम ने बल्लेबाजी की ओर शान मसूद ने 22 गेंदों मे 39 रन बना दिए थे । हैदर ने 16 गेंदों मे 18 रन बनाए। इस मुकाबले में टीम की कप्तानी कर रहे। शादाब खान ने 14 गेंदों मे 14 रन ही बनाए। और इफ्तिखार अहमद ने 22 रन जोड़े। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने 2 विकेट चटकाएं।

इंग्लैंड टीम की पारी

England beat Pakistan by 6 wickets in warm-up match

 इस मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाजों ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। फिलिप साल्ट 1 ही रन बनाया। और एलेक्स हेल्स मात्र 9 रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन और  बेन स्टोक्स ने एक छोटी लेकिन बहुत असरदार साझेदारी निभाई। बेन स्टोक्स ने 18 गेंदों पर 36 रन जड़े। वहीं, लियाम लिविंगस्टोन 16 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली। जबकि, हैरी ब्रुक ने 24 गेंदों पर तूफानी 45 रन बना डाले । हैरी ब्रुक्स ने इस पारी में 2 चौके और 4 छक्के जड़े। सैम करन ने भी 14 गेंदों मे 33 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट मोहम्मद वसीम ने 2 विकेट चटकाएं।

Also Read:T20 World Cup 2022: शाहीन अफरीदी भारत के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे या नहीं , बाबर आजम ने दिया अपडेट

 दोनों टीम के कप्तानों ने क्या कहा

England beat Pakistan by 6 wickets in warm-up match

मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने कहा की, 'आज चाहे डेविड मलान न चले हो। लेकिन हम सबने मिलकर हमारी टीम को बहुत आगे बढ़ाया हैं। स्टोक्स नेट्स में बहुत अच्छी तरह से गेंदबाजी कर रहे । हमने आज खुलकर खेला हैं। इंजरी के बाद लिविंगस्टोन को ग्राउंड में वापसी करते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा है। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुलाबलो में पहले बल्लेबाजी की है। हम इस मुकाबले में पहले ही गेंदबाजी करना चाहते थे।

पाकिस्तान टीम के कप्तान शादाब खान ने भी कहा की, 'मुझे ऐसा लगता है। कि सभी विभाग में हमनें बहुत खराब प्रदर्शन किया है। हमने कैच भी छोड़ दिए। और बहुत मिसफील्ड भी की है। और उम्मीद है। कि एक साथ बैठकर इन बातो के बारे में चर्चा भी करेंगे। यह हमारे लिए बहुत अच्छा है। शाहीन हमारे टॉप श्रेणी के गेंदबाज हैं। और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ गेदबाज हैं। उन्होंने सिर्फ 2 ओवर ही फेंके लेकिन फिर भी उन्होंने भी अपनी लय हासिल कर ली।