IPL New Coach: पोलार्ड के बाद अब इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, संन्यास के बाद बन गए इस टीम के कोच

IPL New Coach: मुंबई इंडियंस ने कीरोन पोलार्ड के संन्यास लेने के बाद उनको अपना कोच बना लिया। और अब यही काम अपने स्टार खिलाड़ी के साथ भी आईपीएल की एक ओर बड़ी टीम ने भी किया है।

IPL New Coach: पोलार्ड के बाद अब इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, संन्यास के बाद बन गए इस टीम के कोच

 IPL New Coach

आईपीएल के 15वें एडिशन के बाद इस सबसे बड़ी लीग में एक नई परंपरा शुरू हुई है। अगर किसी भी टीम में अगर कोई स्टार खिलाड़ी है। तो वह संन्यास के बाद भी अपनी टीम के साथ कनेक्ट रह सकता है। उसका रोल चाहे बदल जाए पर वह टीम के साथ ही बना रहता है। और मुंबई इंडियंस में बहुत से सीजन बिताने के बाद स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर लिया था।

अगले  दिन ही मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने उनको अपना अगला बैटिंग कोच बना दिया। और ठीक ऐसा ही काम चेन्नई सुपर किंग्स ने  भी कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इसी महीने होने वाले आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले एक स्टार ऑलराउंडर को टीम से रिलीज कर दिया। और नीलामी की डेट से पहले उस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना नया बॉलिंग कोच बनाने का भी ऐलान किया है।

सीएसके फ्रेंचाइजी ने इसका ऐलान करने के साथ साथ यह भी बताया हैं। कि ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास लेने का पूरा मन बना ही लिया था। और अब उनको रिलीज करके सीएसके टीम का नया बॉलिंग कोच नियुक्त कर दिया गया है।  ड्वेन ब्रावो 2008 में IPL के पहले सीजन से इस सबसे बड़ी भारतीय क्रिकेट लीग का हिस्सा रहे हैं।

लक्ष्मीपति बालाजी का अब क्या होगा

चेन्नई सुपर किंग्स ने बताया हैं। कि फ्रेंचाइजी के अभी के समय के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी कुछ घरेलू कारणों से एक साल के लिए अपने  असाइनमेंट से अलग चल रहे हैं। लेकिन वह सुपर किंग्स एकेडमी के लिए हमेशा ही उपलब्ध रहेंगे।

Also Read: IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल नीलामी में 991 खिलाड़ी शामिल, सबसे ज्यादा इस देश के खिलाड़ी

सीएसके के ड्वेन ब्रावो की उपलब्धियां

ड्वेन ब्रावो आईपीएल में 161 मुकाबलों में 183 विकेट चटका कर इस लीग के सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज बने हुए हैं। ओर इस ऑलराउंडर ने लगभग 130 के स्ट्राइक रेट के साथ 1560 रन  बनाए हैं। वह सीएसके की बहुत सी जीतों में खास योगदान करने वाले क्रिकेटर रहे है। ड्वेन ब्रावो 2011 से चन्नैत का हिस्सा रहे हैं। और उनकी मौजूदगी में सुपर किंग्स टीम ने 2011, 2018 ओर 2021 में आईपीएल का खिताब जीता है।

2014 में चैंपियंस लीग टी20 को अपने नाम भी किया है। वह सबसे ज्यादा विकेट निकालकर 2 बार, 2013 और 2015, पर्पल कैप अपने नाम करने वाले खिलाड़ी भी हैं। ड्वेन ब्रावो ने अपनी IPL करियर में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 144 मुकाबले खेले हैं। और 168 विकेट चटकाएं और 1556 रन बनाए।