Cristiano Ronaldo FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो खेलेंगे 5वां विश्व कप, चुनिंदा खिलाड़ियों की पुर्तगाल टीम

FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो कतर में अपने फुटबॉल करियर का 5वां विश्व कप खेलने वाले है। टीम के कोच सैंटोस ने चुने हुए 26 खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका दिया है।

Cristiano Ronaldo FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो खेलेंगे 5वां विश्व कप, चुनिंदा खिलाड़ियों की पुर्तगाल टीम
Cristiano Ronaldo will play 5th FIFA World Cup

Cristiano Ronaldo FIFA World Cup 2022

कतर में होने वाले 2022 के फीफा विश्व कप के लिए पुर्तगाल टीम का ऐलान कर दिया है। और उनकी टीम के कोच फर्नांडो सैंटोस ने इस टूर्नामेंट के लिए 26 सदस्यों वाली पुर्तगाल की टीम का ऐलान कर दिया है। और कोच सैंटोस ने इस टीम में 2 अनुभवी खिलाड़ी एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो और दूसरे पेपे को बनाकर रखा है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो साल 2006 से ही लगातार हर विश्व कप में पुर्तगाल की टीम में शामिल हैं। मतलब कतर में क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने करियर का 5वां विश्व कप खेलेंगे।

कोच ने चुनिंदा खिलाड़ियों से बनाई पुर्तगाल टीम

Cristiano Ronaldo will play 5th FIFA World Cup

फुटबॉल क्लब बेनफिका के 2 युवा खिलाड़ी एक एंटोनियो सिल्वा और दूसरे गोंकालो रामोस इस विश्व कप में अपना डेब्यू कर रहे हैं। और वहीं आरबी लिपजिग स्ट्राइकर आंद्रे सिल्वा लिवरपूल स्टार डियोगो जोटा के स्थान पर खेलेंगे। जो की फिलहाल चोट की वजह से फुटबॉल पिच से ही बाहर चल रहे हैं।

इंग्लिश प्रीमियर लीग मैनचेस्टर सिटी, मैनचेस्टर यूनाइटेड एवम् वॉल्व्स, पुर्तगाली प्रीमियर लीग में बेनफिका और पोतरे और फ्रेंच लीग एक के क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन से पुर्तगाल टीम में 3 खिलाड़ियों को टीम में सामिल किया जा रहा है। सैंटोस ने यह कहा की, "मैंने जो भी खिलाड़ी बुलाए हैं। ओर उनमें जीतने और पुर्तगाल को वर्ल्ड चैंपियन बनाने की लत है।"

Cristiano Ronaldo will play 5th FIFA World Cup

फीफा विश्व कप में पुर्तगाल का  कार्यक्रम

पुर्तगाल टीम 17 नवंबर को लिस्बन में नाइजीरिया की टीम के साथ में अभ्यास मुकाबला खेलेगी। और यह टीम 24 नवंबर को घाना के विरुद्ध अपने फीफा विश्व कप में अपने इस अभियान की शुरूआत करने वाली हैं।

पुर्तगाल की टीम 

गोलकीपर : डिओगो कोस्टा , रुई पेट्रीसियो ,जोस सा

डिफेंडर : डिओगो दलोट , जोआओ कैंसलो , डेनिलो परेरा, पेपे, रूबेन डायस , एंटोनियो सिल्वा, नूनो मेंडेस, राफेल गुएरेइरो।

Also Read:WTA Finals: कैरोलिन गार्सिया ने अपने नाम किया महिला एकल का खिताब, निर्णायक मुकाबले में आर्यना सबलेंका को हराया

मिडफील्डर : रूबेन नेव्स, जोआओ पल्हिन्हा, विलियम कार्वाल्हो, ब्रूनो फर्नांडीस, विटिन्हा , ओटावियो , जोआओ मारियो, मैथियस नून्स, बर्नाडरे सिल्वा

फॉरवर्ड

राफेल लियो , जोआओ फेलिक्स, रिकाडरे होर्टा , गोंकालो रामोस , क्रिस्टियानो रोनाल्डो, आंद्रे सिल्वा।