Bhuvneshwar Kumar: भारत के लिए 19वे ओवर मेंआफत बनते जा रहे हैं भूवनेश्वर कुमार, 3 बड़े मौकों पर जीती हुई टीम को हरवा दिया।

Bhuvneshwar Kumar की गेंदबाजी में अंतिम ओवरों में वो पहले वाली कला नजर नहीं दिख रही। और बल्लेबाज उनकी गेंदों पर आसानी से बड़े शाट लगा रहे हैं।

Bhuvneshwar Kumar:  भारत के लिए 19वे ओवर मेंआफत बनते जा रहे हैं भूवनेश्वर कुमार, 3 बड़े मौकों पर जीती हुई टीम को हरवा दिया।

Bhuvneshwar Kumar Bowling 

भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar डेथ ओवरों में अपनी कला खोते जा रहे हैं। भुवी लगभग पिछले 10 साल तक टीम के डेथ ओवरों की गेंदबाजी के लिए मुख्य गेंदबाज रहे है। और उन्होंने देश को बहुत  बार महत्वपूर्ण मुकाबलों में विजयी भी बनाया।

अब उनकी गेंदबाजी में खासकर लास्ट के ओवरों में वो धार अब दिखाई नहीं दे रही है। और बल्लेबाज उनकी गेंदों को पढ़कर आसानी से बड़े शॉट लगा रहे हैं। आखिरी के ओवरों में Bhuvneshwar Kumar की नक्कल और स्लोअर गेंदें भी बल्लेबाजों को चकमा नहीं दे रही हैं।

Bhuvneshwar Kumar is becoming a disaster for India in the 19th over

Australia के खिलाफ मंगलवार को हुए मुकाबले में Bhuvneshwar Kumar ने 19वां ओवर डाला और उसमें Methew Wed ने लगातार 3 चौके के 16 रन जड़ दिए। यह ओवर टीम की हार बहुत बड़ा का  कारण था। इससे पहले Asia Cup T-20 में भी Super-4 के मुकाबलों में Pakistan और Sri Lanka के खिलाफ भी भुवि का 19वां ओवर ही भारत की हार का सबसे बड़ा कारण बना था।

अब आने वाले World Cup T-20 से पहले अगर टीम प्रबंधन को इस समस्या का समाधान निकालना है । तो भुवनेश्वर कुमार के अलावा किसी अन्य गेंदबाज भी भारत की हार में शामिल हैं। और उनका प्रदर्शन भी बहुत खराब रहा। भारतीय गेंदबाजी एशिया कप टी-20 में Super-4 के मुकाबलों से निराशाजनक प्रदर्शन करती ही आ रही है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं बचा सके 208 रन 

भारतीय गेंदबाज Australia के खिलाफ पहले T-20 में 208 रनों के विशाल स्कोर का बचाव नहीं कर सके। टीम के मुख्य गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar ने 4 ओवर में 52 रन दिए और उन्हें  विकेट नहीं मिला। यही हाल युजवेंद्र चहल का भी रहा, जिन्होंने सिर्फ 3 ओवर में 42 रन खर्च किए। जबकि काफी लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे Harshal Patel ने 4 ओवर में 49 रन लुटा दिए। यहां सिर्फ अकेले Axar Patel ऐसे गेंदबाज थे। जिन्होंने 4 ओवर में महज 17 रन दिए और 3 विकेट चटकाएं।

Also Read:IND vs AUS T20: भारत के प्लेइंग 11 टीम को लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने उठाया सवाल, पंत को लेकर कही बड़ी बात