Bangladesh Team: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, इन खिलाडियों की हुई वापसी

Bangladesh Team: भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी हैं। और उसके लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो गया है । टीम के बहुत से दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज के लिए वापसी कर रहे हैं। इस दौरे पर जाने से पहले भारतीय टीम की वनडे टीम का ऐलान भी हो चुका है.

Bangladesh Team: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, इन खिलाडियों की हुई  वापसी
Bangladesh team announced for ODI series against India

IND vs BAN Series

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है। न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद भारत की टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। ओर इस दौरे पर जाने से पहले भारतीय टीम की वनडे टीम का ऐलान हो चुका है। और ठीक एक दिन के बाद ही बांग्लादेश की टीम ने भी अपनी स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया। टीम के बहुत से दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज के लिए वापसी कर रहे हैं।

बांग्लादेश टीम का ऐलान 

Bangladesh team announced for ODI series against India

अगले महीने से भारत के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो चुका है। और टीम में बाएं हाथ के स्टार स्पिन आलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन, इबादत हुसैन और ऑफ स्पिन गेंदबाज यासिर अली की भी टीम में वापसी हुई है। शाकिब अल हसन बांग्लादेश की लास्ट वनडे सीरीज से चूक गए थे। जब उनकी टीम ने जिम्बाब्वे का दौरा किया था। और अगस्त में उनकी गैर मौजूदगी में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। अब 2015 के बाद पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम तमीम इकबाल की सेना से टकराएगी।

ये खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

Bangladesh team announced for ODI series against India

बांग्लादेश को टीम ने स्पिन ऑलराउंडर मोसादेक हुसैन,  तैजुल इस्लाम ओर तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम एवम् बल्लेबाज मोहम्मद नईम को टीम में खेलने का मौका नहीं दिया हैं। जिनको जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे और तीसरे ओडीआई के लिए नूरुल हसन और लिटन दास और इबादत को भी बांग्लादेश की टीम में शामिल कर लिया था।

और वे चोट का सामना कर रहे हैं। बांग्लादेश टीम और भारत के बीच पहले 2 वनडे मैच ढाका के मीरपुर में शेर ए बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 4 और 7 दिसंबर को खेले जायेंगे। तीसरा वनडे जो 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होने वाला है।भारत अभी आईसीसी वनडे टीम की रैंकिंग में नंबर 3 पर है।

Also Read:India Tour Bangladesh: इस कारण से बदला भारत और बांग्लादेश टीम के बीच तीसरे वनडे मैच का वेन्यू

जबकि बांग्लादेश नंबर 7 पर है। सभी वनडे मैच, वनडे विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा भी नहीं हैं। ओर समय के अनुसार दोपहर 12 बजे ही से खेले जाएंगे। भारत 1 दिसंबर को बांग्लादेश के लिए निकल जाएगा। और दौरे के समाप्त होने के बाद ही 27 दिसंबर को देश छोडेगा।

Bangladesh team announced for ODI series against India

इस दौरे में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के तहत 2 टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मुकाबला 14 से 18 दिसंबर तक चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में और फिर दूसरा टेस्ट मुकाबला 22 से 26 दिसंबर तक शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अनामुल हक बिजॉय,अफिफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन,नजमुल हुसैन शान्तो,मेहदी हसन मिराज,नसुम अहमद, महमूद उल्लाह और काजी नूरुल हसन सोहन।