CWG 2022 Live : बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया फाइनल में पहुंचे, भारत के कुश्ती में 4 पदक पक्के

Commonwealth Games 2022 : बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया फाइनल में पहुंचे, अंशु और साक्षी भी जीतीं, कुश्ती में भारत के 4 पदक लगभग पक्के।

CWG 2022 Live : बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया फाइनल में पहुंचे, भारत के कुश्ती में 4 पदक पक्के
Bajrang Punia and Sakshi Malik reach the wrestling finals

Commonwealth Games 2022 Live 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 ( Commonwealth Games 2022)) में भारत अब तक कुल 20 पदक अपने नाम कर चुका है। इसमें 6 स्वर्ण, 7 रजत और 7 कांस्य पदक भी शामिल हैं। इसके अलावा 7 भारतीय मुक्केबाज भी अपना पदक लगभग पक्का कर चुके हैं। इस तरह भारत को कम से कम 27 पदक मिलना तो तय है। 8वें दिन भाविना ने  पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। और एक पदक भी पक्का कर लिया है। पुरुष रिले रेस टीम भी फाइनल में पहुंच चुकी है। और अब बजरंग पूनिया (Bajrang Punia), दीपक पूनिया (Deepak Punia), अंशु मलिक (Anshu Malik) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik)  फाइनल में पहुंच गए हैं।

Bajrang Punia and Sakshi Malik reach the wrestling finals

बजरंग पूनिया और साक्षी भी फाइनल में पहुंचे

बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने इंग्लैंड जोर्ज रैम को हराकर फाइनल मुकाबले में अपना स्थान पक्का किया है। उन्होंने 65 Kg वर्ग में रैम को 10-0 के अंतर से हरा दिया हैं। दूसरी ओर, साक्षी मलिक ने भी 62 Kg वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कैमरून की बर्थ एमिलिएने को 10-0 से हरा दिया है।

दीपक पूनिया भी सेमीफाइनल में जीते

दीपक पूनिया ( Deepak Punia) ने सेमीफाइनल मुकाबले में जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने कुश्ती में भारत का चौथा पदक भी लगभग पक्का किया है। उन्होंने कनाडा के एलेक्जेंडर मूर को 86 Kg वर्ग में 3-1 से हरा दिया है। वही दूसरी ओर, भारत के मोहित ग्रेवाल कनाडा के अमरवीर ढेसी से मुकाबला हार गए। ग्रेवाल ने यह रोमांचक मुकाबला 2-12 से गंवा दिया हैं।

अंशु मलिक फाइनल मुकाबले में पहुंच गई

भारत की 20 वर्षीय पहलवान अंशु मलिक (Anshu Malik) फाइनल मुकाबले  में अपनी जगह बना चुकी हैं। उन्होंने महिलाओं की 57 Kg वर्ग में श्रीलंका की नेथमी पोरुथोटागे को 10-0 से हरा दिया है। अंशु ने यह मैच 62 Second में ही अपने नाम कर लिया था। अंशु ने पहली बार Commonwealth Games में अपने लिए पदक पक्का कर लिया है।

भारत के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ी

6 स्वर्ण पदक 

Mirabai Chanu, Jeremy Lalrinnunga, Anchita Sheuly, Women's Lawn Ball Team, Table Tennis Men's Team, Sudhir (Para-Powerlifting)

7 सिल्वर मेडल:

 Sanket Sargari, Bindiyarani Devi, Sushila Devi, Vikas Thakur, Indian badminton team, Tulika Mann, Murli Sreeshankar

7 ब्रॉन्ज मेडल: 

Gururaja Pujari, Vijay Kumar Yadav, Harjinder Kaur, Lovepreet Singh, Saurav Ghoshal, Gurdeep Singh, Tejaswin Shankar

Also Read:CWG 2022 PV Sindhu : PV Sindhu, किदांम्बी श्रीकांत के साथ चार शटलर प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे