PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की शर्मनाक हार, बाबर-रिजवान के बीच नाबाद डबल सेंचुरी साझेदारी

Babar Azam और Mohammad Rizwan की डबल सेंचुरी साझेदारी के दम पर Pakistan ने दूसरे T20 में England को 10 विकेट से करारी मात दे दी है।

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की शर्मनाक हार, बाबर-रिजवान के बीच नाबाद डबल सेंचुरी साझेदारी
Babar Azam and Mohammad Rizwan Double Century Partnership

PAK vs ENG Babar - Rizwan Double Century Partnership

England के खिलाफ सीरीज के दूसरे T20 मुकाबले में Pakistan की सलामी जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाजी की । कप्तान Babar Azam और Mohammad Rizwan ने अपनी शानदार साझेदारी के दम पर England को करारी मात दी। जिसपर वह लंबे समय तक भूल नही पाएंगे। Pakistan ने Karanchi National Stadium में अंग्रेजों को 10 विकेट से करारी मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली हैं।

Babar Azam and Mohammad Rizwan Double Century Partnership

 बाबर ने लगाया शानदार शतक

England ने पहले बल्लबाजी करते हुए Pakistan के सामने जीत के लिए 200 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। Asia Cup से लगातार संघर्ष कर रहे  पाकिस्तानी बल्लेबाज Babar Azam की टीम के लिए इतने बड़े टारगेट को हासिल करना पारी शुरू होने से पहले तो बहुत मुस्किल लग रहा था। बाबर आजम ने शुरुआत में धीमी गति से रन बनाए। लेकिन वे पिछले मैच की तरह इस बार आउट नहीं हो सके।

धीरे-धीरे बालेबाजी करते हुए। वे क्रीज पर डटे रहे और 38 गेंदों पर 50 रन के आंकड़े को पार कर लिया। इसके बाद, Babar Azam ने  अपना गियर बदला और पारी को विस्फोटक अंदाज में आगे बढ़ाया।  तेज गेंदबाज और  स्पिनर, उन्होंने सबकी घातक अंदाज से पिटाई की।

उन्होंने अपनी पारी का दूसरा 50 मात्र 24 गेंदों मे ही पूरा कर लिया।। पाकिस्तानी कप्तान ने 62 गेंदों पर अपने T20 करियर का दूसरा शतक जड़ दिया। बाबर ने इस मुकाबले में 66 गेंदों पर 110* रन की पारी खेली। जिसमें 11 चौकों ओर 5 छक्के शामिल थे। वे बतौर पाकिस्तानी कप्तान सबसे ज्यादा 10 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

200 रन का विशाल टारगेट देकर भी हार गया इंग्लैंड

 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए England की शुरुआत  खास नहीं रही। उसके 2 विकेट मात्र 42 रन पर ही गिर गए। England की पारी को रफ्तार 13वें ओवर में कप्तान Moeen Ali के क्रीज पर आने पर मिली। मोईन ने नंबर 6 पर आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।  और सिर्फ 23 गेंदों पर 55* रन बनाए। और इंग्लैंड को 199 के स्कोर तक पहुंचाया।

Also Read:PAK vs ENG, 3rd T20I LIVE : सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगा इंग्लैंड, जाने कब, कहां और कैसे देखे मुकाबला