IND vs AUS T20: भारत के प्लेइंग 11 टीम को लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने उठाया सवाल, पंत को लेकर कही बड़ी बात

Australia के खिलाफ पहले T20 मैच में भारतीय टीम ने Rishabh Pant के स्थान पर Dinesh Karthik को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

IND vs AUS T20: भारत के प्लेइंग 11 टीम को लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने उठाया सवाल, पंत को लेकर कही बड़ी बात
Australia's Mathew Hydean on India's playing 11 team

India vs Australia Rishabh Pant

T20 World Cup से पहले अपना बेस्ट प्लेइंग 11 तलाश रही भारतीय टीम ने Australia के खिलाफ पहले T20 मे Rishabh Pant के स्थान पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया। इस मैच में दिनेश कार्तिक उस समय बल्लेबाजी करने आए जब टीम इंडिया का स्कोर 15.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 146 रन था। और कार्तिक के लिए बहुत अच्छी स्थिति थी।

Australia's Mathew Hydean on India's playing 11 team

लेकिन कार्तिक 5 गेंद पर 6 रन बनाकर ही पवेलियन लोट गए।  Rishabh Pant  और Dinesh Karthik  वर्तमान टीम में अपनी जगह बनाने के लिए लड़ाई कर  रहे हैं। T20 World Cup में दोनों में से प्लेइंग इलेवन में कौन होंगे यह बहुत बड़ा सवाल है। क्योंकि अब World Cup से पहले भारतीय टीम को 5 मैच खेलने हैं।

 Asia Cup में कार्तिक के स्थान पर पंत को ज्यादा मौका मिला। जबकि Australia के खिलाफ पहले मुकाबले में कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। भारतीय टीम के इस कदम पर Australia के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज Matthew Hayden ने भी सवाल उठाया। उन्होंने ऋषभ पंत के समर्थन में यह कहा है कि स्थितियां कैसी भी हो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पंत को भारतीय टीम का हिस्सा होना ही चाहिए।

 Matthew Hayden ने यह कहा

हेडन ने यह कहा "अगर मैं एक सेलेक्टर होता तो हर मुकाबले में रिषभ पंत को जरूर शामिल करता। उन्हें समय चाहिए और सपोर्ट की भी जरुरत है। रन और फॉर्म की बात की जाए तो उन्हें मेरे हिसाब से टीम में जरूर होना  चाहिए।  T20 World Cup टीम में दोनों खिलाड़ियों को मौका मिला। ऐसे में बाकी के बचे हुए मुकाबलों में टीम को यह निर्णय लेना होगा कि आखिर इन दोनों में से वह किसके साथ World Cup में जाना चाहती है।

 इससे पहले India के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Sunil Gawaskar ने इन दोनों को प्लेइंग इलेवन में रखने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी थी। उन्होंने यह कहा था कि बड़े टुर्नामेंट में आपको ज्यादा अच्छे रिवॉर्ड के लिए रिस्क लेने ही पड़ते हैं।

Also Read:T20 World Cup 2022: दिनेश कार्तिक के चयन को लेकर गौतम गंभीर ने जाने क्या कहा