Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने लिया ODI से संन्यास

Aaron Finch retirement: NZ के साथ खेली जा रही 3 मैचों की ODI सीरीज का तीसरा मुक़ाबला फिंच के ODI करियर का लास्ट मुकाबला होगा। एरोन फिंच के संन्यास लेने की जानकारीआधिकारिक तौर पर दी है।

Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने लिया ODI से संन्यास
Australia captain Aaron Finch retires from ODI

 Aaron Finch Retirement

Australia Cricket टीम को आगले साल होने वाले World Cup से पहले बहुत बड़ा झटका लगा। टीम के कप्तान Aaron Finch ने ODI से संन्यास का ऐलान कर दिया है। New Zealand के साथ खेली जा रही 3 मैचों की ODI सीरीज का तीसरा मैच उनके ODI करियर का लास्ट मैच होगा। फिंच के संन्यास की सम्पूर्ण जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आधिकारिक तौर पर दी गई है।

Aaron Finch retires from ODI cricket

45 वर्षीय के एरोन फिंच पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के बल्ले से अंतिम बड़ी पारी जून में Sri Lanka के खिलाफ दिखाई दी थी। उन्होंने इस ODI मुक़ाबले में 62 रनो की पारी खेली थी।  न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही ODI सीरीज के पहले 2 मेंच में भी वह रन नही बना सके थे। इन 2 मुकाबलों में वह  5 रन ही बना सके हैं।

शनिवार को जारी किए गए  बयान में  ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने इस बात की जानकारी दी कि एरोन फिंच इस साल घर पर होने वाले ICC T20 World Cup में  कप्तानी करेंगे। बोर्ड द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि फिंच ही टीम के कप्तान बने रहेंगे। और टीम उनकी कप्तानी में ही 16 अक्टूबर से लेकर 13 नवंबर के बीच होने वाले T20 World Cup में भाग लेगी।

फिंच का ODI करियर 

एरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कुल 145 ODI मेंच खेले हैं। जिसमें उन्होंने कुल 5401 रन बनाए हैं। और उन्होंने 17 शतकीय पारी भी खेली हैं।  2020 में उनको Australia की पुरुष टीम का Player Of The Year भी चुना गया था। 2015 में World Cup जीतने वाली ODI टीम का हिस्सा रहने वाले फिंच ने 2013 में Sri Lanka के खिलाफ ODI करियर की शुरुआत की थी। New Zealand के खिलाफ वह अपना लास्ट ODI मैच रविवार 11 सितंबर को खेलेंगे।

Also Read:Virat Kohli ने मैच के बाद दिल जीता, कोहली ने हैरिस रउफ को अपनी ऑटोग्राफ वाली जर्सी की गिफ्ट