Asia cup 2022 schedule: एशिया कप का फाइनल शेड्यूल आ गया, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का आमना सामना

Asia cup 2022 schedule: पहले श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन होना था , लेकिन देश में राजनीनितक उथल-पुथल के के कारण श्रीलंका ने जब अपने हाथ खड़े कर दिए तो टूर्नामेंट UAE में करना पड़ा

Asia cup 2022 schedule:  एशिया कप का फाइनल शेड्यूल आ गया, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का आमना सामना
Asia cup 2022 schedule has arrived

Asia cup 2022 schedule  

अब इंतजार की घड़ियां खत्म हुई हैं। इसी माह के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप  (Asia Cup 2022 ) का शेड्यूल आ चुका है। 27 अगस्त से ये टूर्नामेंट शुरू होगा। Sri Lanka और Afganistan के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। और उसके अगले ही दिन फैंस को India vs Pakistan Asia Cup के बीच खतरनाक टक्कर भी देखने को मिलेगी। शुरुआती के दोनों मुकाबले दुबई में ही होंगे।

टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा।पिछले साल हुए  T-20 World Cup की ही तरह इस टूर्नामेंट में भी भारत-पाकिस्तान (India- Pakistan) अपने-अपने अभियान की शुरुआत भी एक-दूसरे के खिलाफ मैच से ही करेगी। इस मैच के बाद, कप्तान Rohit Sharma की अगुवाई वाली भारतीय टीम का सामना 31 अगस्त को क्वालीफायर से होने वाला हैं।

Asia cup 2022 schedule has arrived

ग्रुप स्टेज फिक्स्चर के बाद ही, सुपर 4 राउंड होंगे। और सर्वश्रेष्ठ 2 टीमें फाइनल मुकाबले में पहुंचेंगी। भारतीय समयानुसार सभी मुकाबले शाम  7:30 बजे से खेले जाएंगे।

 BCCI सचिव Jay Shah ने ट्वीट किया है की 'इंतजार अब खत्म हो गया है क्योंकि 27 अगस्त को Asia Cup की लड़ाई शुरू होने वाली ओर जिसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाना हैं। एशिया कप का 15वां संस्करण ICC T-20 World Cup से पहले अच्छी तैयारी के रूप में काम ही करेगा।'

अभी छठवीं टीम का करना होगा इंतजार

मेन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही क्वालीफायर्स भी होंगे। जिससे टूर्नामेंट की छठवीं टीम का पता लगेगा। UAE, Kuvait , Singapore और Hongkong में से कोई एक टीम आगे बड़ सकती हैं। जिसका सामना Group A में भारत और पाकिस्तान से होगा। Group B में श्रीलंका और बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीम शामिल हैं।

पहले 50 ओवर फॉर्मेट में होने वाला एशिया कप इस बार भी बीते कुछ सीजन से T-20 फार्मेट में खेला ही जा रहा है। साल 2018 में अंतिम बार खेला गया एशिया कप में भारत ने बांग्लादेश को हराया था। भारतीय टीम टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम रही है।

Also Read:Asia cup 2022: श्री लंका में नहीं अब UAE में होंगे एशिया कप, पहले श्रीलंका में होने वाले थे टूर्नामेंट