IND vs NZ ODI : भारत के लिए अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को मिला वनडे में डेब्यू कैप, दोनों ही खिलाड़ियों ने मनाया जश्न

IND vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड में खेला जा रहा है। और इस मुकाबले अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को डेब्यू कैप दिया गया।

IND vs NZ ODI : भारत के लिए अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को मिला वनडे में डेब्यू कैप, दोनों ही खिलाड़ियों ने  मनाया जश्न
Arshdeep Singh and Umran Malik got debut caps for India in ODIs

IND vs NZ 1st ODI 

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो गई है। और ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले जा रहे पहलै मुकाबले में भारत ने 2 युवा गेंदबाजों को डेब्यू करने मौका दिया है। और शिखर धवन की कप्तानी में बाएं हाथ स्टार के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और सबसे तेज रफ्तार की गेंदबाजी के लिए मशहूर उमरान मलिक दोनों को वनडे में डेब्यू करने का मोका मिला हैं।

मुकाबले से पहले शिखर धवन ने अर्शदीप सिंह को। और  वहीं गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुले ने उमरान मलिक को भारतीय टीम की डेब्यू कैप थमाई हैं। अर्शदीप सिंह इससे पहले टी20 सीरीज में भी भारत के लिए खेले थे। जबकि उमरान मलिक को प्लइंग XI में मौका नहीं मिल सका था। और पहले वनडे में भारत ने संजू सैमसन को भी टीम में मौका दिया है। और शार्दुल ठाकुर बतौर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप टीम में शामिल किए गए।

Arshdeep Singh and Umran Malik got debut caps for India in ODIs

टी20 वर्ल्ड कप के बाद से खेली जा रही। इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे दिग्गज और सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया हैं। और उनकी गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के दौरे पर भेजा  है। रोहित की गैर मौजूदगी में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है। 

इससे पहले हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। जिसमे भारत ने 1-0 से जीत दर्ज की है। इसमें एक मुकाबला जहां बारिश के कारण रद्द हो गया था। तो दूसरा मुकाबला टाई के साथ ही खत्म हुआ था। भारतीय टीम जीत की लय को बरकरार रखते हुए अब वनडे सीरीज पर कब्जा करने की पूरी कोशिश करना चाहेगी। और पिछली हार का बदला लेने की भी कोशिश करेगी।

Arshdeep Singh and Umran Malik got debut caps for India in ODIs

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत को टीम

 शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह,उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल.

Also Read:IND vs NZ 2nd T20I Live: भारत ओर न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कब और कहा देखे

न्यूजीलैंड की टीम 

फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स,डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, एडम मिल्ने,टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन.