Sourav Ganguly: भारतीय महिला क्रिकेट के लिए बड़ी खुशखबरी, गांगुली ने बताया कब शुरू होगा Women Cricket IPL

Sourav Ganguly ने कहा की हमारे पास आयु समूहों के लिए पूर्ण घरेलू सत्र रहेगा। और पूरे देश में खेलों की मेजबानी होगी। सौरव गांगुली ने खुशी जाहिर कि BCCI के सभी सदस्य कुछ सालों से बहुत बड़ियां काम कर रहे हैं।

Sourav Ganguly: भारतीय महिला क्रिकेट के लिए बड़ी खुशखबरी,  गांगुली ने बताया कब शुरू होगा Women Cricket IPL
According to Sourav Ganguly Women's IPL will start next year

 Sourav Ganguly on Women's IPL

क्रिकेट के तीनों फॅार्मेट की अगर बात की जाए तो आज के समय वर्ल्ड में सबसे ज्यादा लोग T20 फॅार्मेट का ही लुफ्त उठाते हैं। और Women Cricket का भी क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ चुका है। भारत की बात की जाए। तो आज के वक्त देश में बहुत सी छोटी-छोटी लड़किया भी International Women Cricket के लिए खेलने के लिए बहुत मेहनत कर रही हैं। हमारे देश में IPL किसी बड़े त्योहार से कम भी नहीं है। IPL खेलकर कई युवा खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में सीधे जगह बना रहे है।

According to Sourav Ganguly Women's IPL will start next year

 अगले साल से महिला IPL शुरू हो सकता है 

IPL के तर्ज पर वर्ल्ड में महिला क्रिकेट को और बढ़ावा देने के लिए Women IPL के पहले सीजन  की शुरुआत जल्द हों सकती है है। दरअसल,BCCI president Sourav Ganguly द्वारा स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को एक लिखे पत्र के हवाले से  जानकारी दी है। कि BCCI Women IPL को लेकर तैयारी में जुट गई है। Sourav Ganguly ने भी जानकारी दी है। कि अगले साल  Women IPL की शुरुआत हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया में IPL के तर्ज पर Women Big Bash League और इंग्लैंड में महिला क्रिकेट Super League और The Hundred Women Cricket League खेली जाती है।  इससे पहले  बीसीसीआइ अध्यक्ष Sourav Ganguly ने यह बताया था। कि मार्च 2023 में पहली बार  Women IPL आयोजित किया जाना लगभग तय ही है और बोर्ड ने इसके लिए अपनी तैयारियां भी लगभग शुरू कर दी।

इस सीजन से ही लड़कियों के अंडर 15 टूर्नामेंट की शुरुआत भी की जाएगी

इसके अलावा, Sourav Ganguly ने जानकारी दी कि बोर्ड इस सीजन से देश की लड़कियों के लिए नया अंडर -15 टूर्नामेंट भी स्टार्ट करने जा रहा है। उन्होने कहा, 'हमें इस सीजन से लड़कियों के अंडर -15 टूर्नामेंट की शुरुआत करते हुए अत्यंत खुशी का अनुभव हो रहा है। वर्ल्ड में महिला क्रिकेट को लेकर रोमांच बहुत ज्यादा बढ़ चुका है। उन्होंने कहा की, ' यह नया टूर्नामेंट हमारी लड़कियों के लिए International level पर खेलने के लिए एक रास्ता दिखाएगा।'

Also Read:ICC T20 Women's Rankings: स्मृति मांधना पहुंची नंबर 2 के पायदान पर ,हरमनप्रीत भी टॉप 10 में हुई शामिल