Corona Cases in India : भारत के 6 राज्यो में Corona के सबसे ज्यादा मरीज मिले  

भारत में पिछले 24 घंटों में Corona के 16,748 नए केस, अब तमिलनाडु में भी फैल रहा संक्रमण

 Corona Cases in India : भारत के 6 राज्यो में Corona के सबसे ज्यादा मरीज मिले  
 Corona Cases in India

Corona cases in India

भारत में Corona महामारी ने फिर से एक बार अपना प्रकोप दिखाया है। ओर पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,748 नए केस सामने आए है। जबकि 14,567 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। ओर 28 लोगो की Corona के कारण मौत भी हो गई है। 1 जुलाई शुक्रवार को corona के नए केस में लगभग 2% तक की कमी आई है। इसके  पिछले महीने के आखिरी दिन यानी गुरुवार को 16,731 नए corona cases सामने आए थे।  जो की उसके पिछले दिन यानी बुधवार के मुकाबले 8% कम है। क्योंकि बुधवार को लगभग 18,754 नए केस मिले थे।
 भारत के 6 राज्यो में सबसे ज्यादा corona के नए मामले सामने आए हैं। जिसमे केरल, तमिलनाडु , महाराष्ट्र, दिल्ली ,पश्चिम बंगाल और कर्नाटक भी शामिल हैं। ये 6 राज्य ऐसे हे जहा पर carona ने सबसे ज्यादा दस्तक दी हैं।  ओर इनमे से केरल और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा Corona के नए मामले सामने आ रहे हैं। केरल और महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु में भी Corona के प्रति दिन लगभग 2000 से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं
 ओर दूसरी ओर भारत सरकार ने भी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को Corona वेक्सिन अमेरिका को भेजने या निर्यात करने की मांग की स्वीकार कर लिया हैं।  Corona वेक्सिन की लगभग 34.07 लाख दवाई अमेरिका को निर्यात करने वाला है।

सबसे ज्यादा Corona cases केरल मे 

Corona के नए संक्रमित के मामले में अभी पहले नंबर पर केरल हैं। यहां पर सबसे ज्यादा Corona के नए मरीज मिल रहे हैं। यह पर प्रति दिन लगभग Corona के 3000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। पिछले कुछ घंटे की बात करे तो यह लगभग 3908 नए Corona Cases मिले हैं। ओर लगभग 3,746 संक्रमित मरीज ठीक भी हो गए है। ओर 15 लोगो की मौत भी हो गई हैं। लेकिन अब यहाँ Corona के नए मामलों में 11% की कमी भी आई हैं। ओर एक दिन पहले गुरुवार को यह पर corona के 4091 नए केस मिले हैं।

तमिलनाडु में बहुत तेजी से बड़ रहे Corona cases 

महाराष्ट्र और केरल के बाद अब तमिलनाडु में भी Corona ने अपना कहर दिखाया है। यहां पर Corona के Cases लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 2,389 नए मामले सामने आए है। ओर लगभग 15% की बड़ोतरी भी हुई हैं। लेकिन अच्छी बात यह हे की लगभग 1,540 मरीज ठीक भी हो गए हैं। ओर अब तक यहां Corona से किसी की भी मौत नहीं हुई है। भारत सरकार यहां पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है।